मिलिए अमिताभ बच्‍चन के हमशक्‍ल शशिकांत पेडवाल से, बाहर जाते हैं तो महानायक समझ पीछे भागते हैं लोग

Amitabh Bachchan lookalike Shashikant Pedwal: बॉलीवुड के कई सितारों के हमशक्‍ल सामने आ चुके हैं। ऐश्‍वर्या राय, रणबीर कपूर से लेकर शाहरुख और कंगना तक के हमशक्‍ल नजर आए हैं। आज हम आपको मिलवा रहे हैं महानायक अमिताभ बच्‍चन के हमशक्‍ल से।

Amitabh Bachchan lookalike Shashikant Pedwal
Amitabh Bachchan lookalike Shashikant Pedwal 
मुख्य बातें
  • शश‍िकांत पेडवाल गवर्नमेंट आईटीआई में प्रोफेसर हैं और पुणे से ताल्‍लुक रखते हैं।
  • इंस्‍टाग्राम पर वह काफी लोकप्रिय हैं और वहीं से वह चर्चा में आए।
  • उनका लुक अमिताभ बच्‍चन जैसा है और देखने वाले धोखा खा जाते हैं।

Amitabh Bachchan lookalike Shashikant Pedwal: बॉलीवुड के कई सितारों के हमशक्‍ल सामने आ चुके हैं। ऐश्‍वर्या राय, रणबीर कपूर से लेकर शाहरुख और कंगना तक के हमशक्‍ल नजर आए हैं। आज हम आपको मिलवा रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के हमशक्‍ल से। इनका नाम है शशिकांत पेडवाल और इनका रंग-रूप ही नहीं बल्कि दाज भी हूबहू अमिताभ बच्‍चन जैसा ही है।

शश‍िकांत पेडवाल गवर्नमेंट आईटीआई में प्रोफेसर हैं और पुणे से ताल्‍लुक रखते हैं। इंस्‍टाग्राम पर वह काफी लोकप्रिय हैं और वहीं से वह चर्चा में आए। उनका लुक अमिताभ बच्‍चन जैसा है और देखने वाले धोखा खा जाते हैं। उनके चलने का अंदाज, उठने-बैठने से लेकर बोलने का अंदाज सब बिग बी जैसा है। उनके आउटफ‍िट्स भी बिग बी जैसे हैं। अपने बाल, चश्‍मा, शॉल से लेकर हर एक चीज को शशिकांत बिग बी की तरह ही कैरी करते हैं। 

कार्यक्रमों में उन्‍हें बतौर गेस्‍ट बुलाया जाता है और जब वो पहुंचते हैं तो लोग उन्‍हें असली अमिताभ बच्‍चन समझ बैठते हैं। शशिकांत बाहर जाते हैं तो लोग उनके पीछे भागने लगते हैं। बहुत बारीकी से देखने के बाद ही आप ये अंदाजा लगा पाएंगे कि वो अमिताभ बच्‍चन के हमशक्‍ल हैं। कद-काठी से भी वह अमिताभ बच्‍चन ही लगते हैं। शशिकांत की खासबात ये है कि वो बिग बी की नकल नहीं करते बल्कि वह अमिताभ बच्‍चन की प्रतिलिपि बन चुके हैं। इनकी लंबाई 6 फुट है इसलिए बिग बी के हर गेटअप में वह आसानी से उतर जाते हैं। वह अमिताभ बच्‍चन के किरदार को जीते हैं, अपनी मां को माता जी और पिता को बाबूजी कहते हैं। 

इंस्‍टाग्राम पर उनकी तस्‍वीरें और रील्‍स को खूब पसंद किया जाता है। शशिकांत भी रोजाना नई रील डालते हैं जिसमें वह अमिताभ बच्‍चन का कोई भी एक लुक लेकर उनका ही डायलॉग बोलते नजर आते हैं। इन रील्‍स को लाखों व्‍यूज मिलते हैं। इंस्‍टाग्राम पर उन्‍हें 408k लोग फॉलो करते हैं। उनकी आवाज भी अमिताभ की आवाज से मेल खाती है। केबीसी के सेट पर खुद अमिताभ बच्‍चन शशिकांत को देखकर चौंक गए थे। 

शशिकांत कहते हैं कि साल 1987 के आसपास की बात है जब अमिताभ बच्‍चन का स्‍टारडम था तो कुछ दोस्‍तों ने कहा कि तुम अमिताभ बच्‍चन जैसे दिखते तो। तब फ‍िर सबसे पहले उनका हेयर स्‍टाइल अपनाया और धीरे धीरे उनकी तरह हर चीज करने की आदत डाल ली। उनकी फ‍िल्‍में देखीं ताकि उनके बोलने का अंदाज समझ सकूं। उनकी एक एक फ‍िल्‍म 20 से 25 बार देखी और इस तरह उनके किरदार को अपने अंदर पूरी तरह उतार लिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर