Milap Zaveri Weight Loss: मिलाप जावेरी ने घटाया 32 किलो वजन, बताया किस डाईट और रुटीन से हुआ ट्रांसफॉर्मेशन

Milap Zaveri Weight Loss: बॉलीवुड डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने 32 किलो वजन घटाया है जिसके चलते वो चर्चा में हैं। मिलाप ने बताया उन्होंने क्या डाईट और रुटीन फॉलो कर वजन कम किया। जानें।

Director Milap Zaveri Weight Loss
Director Milap Zaveri Weight Loss  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने घटाया 32 किलो वजन।
  • मिलाप पहले 130 किलो के थे और अब उनका वजन 100 किलो से कम है।
  • मिलाप ने बताया कि क्या डाईट और रुटीन फॉलो कर उनका वजन कम हुआ है।

Milap Zaveri Weight Loss Journery: बॉलीवुड डायरेक्टर और राइटर मिलाप मिलान जावेरी (Milap Milan Zaveri) इन दिनों चर्चा में हैं और वजह है उनका वेट लॉस (Weight Loss)। मिलाप ने पिछले एक साल में 33 किलो वजन घटाया है जिसके चलते वो खबरों में बने हुए हैं। मिलाप ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी दी कि लगभग चार साल बाद उनका वजन 100 किलो से कम हुआ है। मिलाप ने बताया कि उन्होंने किस तरह इतना वजन कम किया। 

ये भी पढ़ें: आदित्य नारायण ने घटाया 13 किलो वजन, कोरोना वायरस के बाद बढ़ गया था सिंगर का वजन

100 किलो से कम हुआ वजन

मिलाप ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की जिसमें वो पहले से काफी फिट नजर आ रहे हैं। इस फोटो में वो ब्लू कलर की टीशर्ट और डेनिम जींस पहने हुए हैं, जिसे शेयर कर उन्होंने लिखा, '98.6 किलो। करीब चार साल बाद 100 किलो से कम। पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त।' अपनी फिटनेस जर्नी के बारे में बात करते हुए मिलाप ने बताया कि उन्होंने पिछले साल जुलाई महीने में इस सफर की शुरुआत की थी। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा, 'मेरा वजन 130 किलो तक हो गया था और मैं सुस्त महसूस करता था। मैं बिना थके अपने 6 साल के बेटे मेहान के साथ खेल भी नहीं पाता था। इसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया कि मुझे फिट रहने की जरूरत है ताकि मैं उसके और अपनी पत्नी गौरी के लिए वहां रह सकूं... और आखिरकार कुछ हफ्ते पहले मैंने उसे रेस में हरा दिया।' मालूम हो कि मिलाप का वजन पहले 130 किलो था जो कि कम होकर अब 98 किलो रह गया है। उन्होंने 32 किलो वजन घटाया है।

इस डाईट ने वजन घटाने में की मदद

मिलाप ने बताया कि उन्होंने लो कार्ब हाई- प्रोटीन डाईट और तीन दिन कार्डियो व तीन दिन वेट ट्रेनिंग रुटीन के जरिए वजन घटाया है। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैंने एक प्रोग्राम शुरू किया, जिसमें मैंने दिन में तीन बार, ब्रेकफास्ट-लंच और डिनर में प्री- कुक मील लीं। सात महीने तक मैंने रविवार को छोड़कर बाकि सभी दिन सिर्फ वही खाना खाया। पिछले सात महीनों में मैंने रविवार को छोड़कर बाकि सभी दिन केवल वही खाना खाया। शुरुआत के दो महीने मैंने एक भी चीट डे नहीं लिया।। लेकिन फिर एक बार जब परिणाम दिखना शुरू हो गए, तो मैंने रविवार को ब्रेक लेना शुरू कर दिया क्योंकि एक दिन ऐसा चाहिए जहां आप जो चाहें खा सकें।'

ये भी पढ़ें: कभी 91 किलो था भारती सिंह का वजन, ऐसे घटाया 15 किलो वजन, देखें ट्रांसफॉर्मेशन

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Milap Zaveri (@milapzaveri)

अनुशासन है जरूरी

इसके अलावा मिलाप ने कहा कि डिसिप्लिन (अनुशासन) भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा, 'आप किसी को 100 बार वजन कम करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन वे ऐसा तब तक नहीं करेंगे जब तक वे खुद तय नहीं कर लेते कि उन्हें वजन घटाना है। जब भी मैं डिनर या हॉलीडे के लिए जाता था, मैंने वहां अपनी डाईट को कंट्रोल किया और फैट वाला खाना नहीं खाया।' मिलाप ने बताया कि वो गोवा छुट्टियां मनाने गए थे लेकिन वहां उन्होंने एक भी दिन अपना वर्कआउट मिस नहीं किया। साथ ही उन्होंने कहा कि वो 15-20 किलो वजन और कम करना चाहते हैं।'

इन दोस्तों को कहा धन्यवाद

मिलाप ने उन्हें वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने दोस्तों रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा और शाद रंधावा को धन्यवाद कहा। मिलाप के काम की बात करें तो उन्होंने सत्यमेव जयते, सत्यमेव जयते 2, मस्तीजादे और मरजावां जैसी फिल्मों को लिखा और डायरेक्ट किया। उन्होंने साल 2002 में फिल्म ये मोहब्बत है से डायलॉग राइटर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर