Thappad Tax Cut in MP: मध्‍य प्रदेश में तापसी की 'थप्पड़' पर नहीं लगेगा एसजीएसटी, टिकट सस्ता

मध्‍य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्‍नू की फ‍िल्‍म थप्पड़ को राज्‍य टैक्‍स की छूट प्रदान कर दी है। इस फ‍िल्‍म के टिकट पर SGST (State Goods and Services Tax) नहीं लगेगा जिससे इसकी टिकट सस्‍ती हो जाएगी।

Taapsee pannu in thappad
Taapsee pannu in thappad 

मध्यप्रदेश सरकार ने घरेलू हिंसा के सामाजिक विषय पर बनी फिल्म "थप्पड़" के सिनेमा टिकट पर राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से तीन महीने की छूट प्रदान करने का आदेश मंगलवार को जारी किया। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी यह हिन्दी फिल्म शुक्रवार को परदे पर उतरने वाली है।

वाणिज्य कर विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि तापसी पन्नू की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म के कथानक और इसकी अन्य समाजोपयोगी खासियतों के चलते इस सिनेमाई कृति को एसजीएसटी से मुक्त किया गया है। यह छूट 28 फरवरी (शुक्रवार) से 27 मई तक जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि सूबे के सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालकों से कहा गया है कि वे फिल्म "थप्पड़" के टिकट पर दर्शकों से एसजीएसटी की रकम न वसूलें। अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के मुताबिक सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालकों को कर छूट की यह राशि पहले प्रदेश सरकार के खजाने में जमा करनी होगी। बाद में यह रकम प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें लौटा दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि सिनेमा के टिकटों पर 18 प्रतिशत की दर से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) वसूला जाता है। इसमें नौ-नौ प्रतिशत की दर राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) और केंद्रीय माल एवं सेवा कर (सीजीएसटी) शामिल होता है।

फिल्म "थप्पड़" में तापसी पन्नू उच्च मध्यम वर्ग की उस शिक्षित महिला के किरदार में हैं जिस पर अपने पति के थप्पड़ मारने के बाद भी वैवाहिक रिश्ते को निभाने के लिये जोर डाला जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर