यूपी पुलिस के बाद मुंबई पुलिस ने भी दर्ज की Tandav के मेकर्स के खिलाफ FIR, सैफ अली खान का नाम भी जोड़ा

देशभर में हुए विरोध, विवाद और शिकायतों के बाद अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के ख‍िलाफ मुंबई पुल‍िस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली है ज‍िसके बाद तांडव के मेकर्स की मुश्‍किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Tandav Poster
Tandav Poster 

Tandav Controversy: माफी मांगने और विवादित दृश्‍यों को हटाने की बात कहने के बाद भी अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के मेकर्स की मुश्‍किलें कम नहीं हो रही हैं। देशभर में हुए विरोध, विवाद और शिकायतों के बाद अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव के ख‍िलाफ मुंबई पुल‍िस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली है ज‍िसके बाद तांडव के मेकर्स की मुश्‍किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। इससे पहले यूपी पुलिस ने अलग अलग स्‍थानों पर चार एफआईआर तांडव के मेकर्स और लेखक के खिलाफ दर्ज की थीं। 

टाइम्‍स नाऊ को मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई पुलिस ने तांडव के मेकर्स पर जो एफआईआर दर्ज की है उसमें लीड एक्‍टर सैफ अली खान का नाम भी शामिल है। वहीं यूपी पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में अमेजन की अपर्णा पुरोहित, डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु और लेखक गौरव सोलंकी सहित कुछ अज्ञात पर केस बनाया गया था। ऐसे में मेकर्स के साथ साथ सैफ अली खान के लिए भी परेशानी की बात है। 

बता दें कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी वेब सीरीज 'तांडव' में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने संबंधी शिकायतों का संज्ञान लिया था और अमेजन प्राइम वीडियो से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा था। कहा गया है कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसमें अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। 

अली अब्‍बास जफर के न‍िर्देशन में बनी इस वेबसीरीज को गौरव सोलंकी ने लिखा है।  इस वेबसीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, तिग्‍मांशु धूलिया, सुनील ग्रोवर जैसे सितारे नजर आए हैं। वेबसीरीज में यूपी पुलिस, यूपी के अधिवक्‍ताओं की छवि को धूमिल करने, समाज के विभिन्‍न वर्गों में द्वेष फैलाने, जातिवाद पर तंज कसने, देवी देवताओं के अपमान के आरोप में निर्माता, निर्देशक, लेखक और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर