Nagma Birthday: सलमान खान की फ‍िल्‍म से किया था डेब्‍यू, नगमा के असली नाम से अंजान हैं फैंस

Happy Birthday Nagma: बॉलीवुड अदाकारा और राजनेता नगमा का आज (25 दिसंबर) जन्‍मदिन है। आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें-

Happy Birthday Nagma
Happy Birthday Nagma 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा और राजनेता नगमा का आज (25 दिसंबर) जन्‍मदिन है।
  • आज ही के दिन साल 1976 को मुंबई में उनका जन्‍म हुआ था।

Happy Birthday Nagma: बॉलीवुड अदाकारा और राजनेता नगमा का आज (25 दिसंबर) जन्‍मदिन है। आज ही के दिन साल 1976 को मुंबई में उनका जन्‍म हुआ था। नगमा फिल्मों में आने के बाद का नाम है उनका असली नाम नंदिता मोराजी है। आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें-

सलमान संग डेब्‍यू
नगमा ने साल 1990 में सुपरस्‍टार सलमान खान की फ‍िल्‍म बागी से फ‍िल्‍म पर्दे पर कदम रखा था। इस फ‍िल्‍म में वह सलमान के अपोजिट थीं। नगमा हिंदी सिनेमा की कई सफल फ‍िल्‍मों में नजर आईं और उन्‍होंने खूब लोकप्रियता बटोरी। इतना ही नहीं, नगमा हिंदी के अलावा तेलुगू, तमिल, भोजपुरी, मलयालम, बंगाली, पंजाबी, मराठी सहित कई अन्‍य भाषा की फ‍िल्‍मों में भी नजर आईं। 

कॉमर्स की ड‍िग्री
नगमा के पास कॉमर्स की डिग्री है। उन्‍होंने मुंबई के माउंट मेरी कॉन्‍वेंट हाईस्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई विश्‍वविद्यालय के नेशनल कॉलेज से कॉमर्स में बैचलर डिग्री ली। साल 2004 में नगमा ने राजनीति में आने का फैसला किया। शुरुआत खबर आई थी कि नगमा को बीजेपी हैदाराबाद से लोकसभा चुनाव में उतारना चाहती है लेकिन नगमा ने कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन कर ली। साल 2014 में उन्‍होंने यूपी के मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकीं। 

मिल चुके हैं कई सम्‍मान
अलग अलग भाषाओं में सैकड़ों फ‍िल्‍में कर चुकीं नगमा को कई पुरस्‍कारों से नवाजा जा चुका है। उन्‍हें दो बार सर्वश्रेष्‍ठ अदाकारा का भोजपुरी फ‍िल्‍म अवॉर्ड मिल चुका है। वह फ‍िल्‍मफेयर साउथ के ल‍िए भी दो बार नोमिनेट हुईं। हिंदी के साथ साथ भोजपुरी में भी नगमा की जबरदस्‍त लोकप्रियता है। वह मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ संग पर्दे पर नजर आ चुकी हैं। 

सौरभ गांगुली संग जुड़ा नाम 
जब सौरव गांगुली अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के शुरुआती दौर में थे तब उनके और बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के इश्क के किस्सों ने काफी सुर्खियां बटोरीं थीं। 2000 की शुरुआत में सौरव गांगुली और नगमा के रिलेशनशिप में होने की चर्चाओं का बाजार काफी गर्म था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर