Neil Nitin Mukesh Birthday: जब शाहरुख खान से नाराज हो गए थे नील नीतिन मुकेश, अवॉर्ड फंक्शन में कहा था- Shut Up

Neil Nitin Mukesh turns 38: बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश का आज जन्मदिन है और वो 38 साल के हो गए हैं। कई साल पहले नील शाहरुख से नाराज हो गए थे और उन्हें शट अप तक कह दिया था।

Neil Nitin Mukesh and Shah Rukh Khan
Neil Nitin Mukesh and Shah Rukh Khan 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड ए्क्टर नील नितिन मुकेश का आज जन्मदिन है और वो 38 साल के हो गए हैं
  • कई साल पहले नील एक्टर शाहरुख खान से नाराज हो गए थे और उन्हें शट अप तक कह दिया था
  • नील ने साल 2007 में फिल्म जॉनी गद्दार से बॉलीवुड में कदम रखा था

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश का आज जन्मदिन है और वो 38 साल के हो गए हैं। नील का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में प्लेबैक सिंगर नितिन मुकेश के घर हुआ था। नील ने मुंबई के एचआर कॉलेज से पढ़ाई की। सिंगरों के परिवार में जन्म लेने वाले नील ने एक्टर बनने का फैसला किया। 

नील नितिन मुकेश ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कई फिल्मों में काम किया, जिसमें विजय, जैसी करनी वैसी भरनी जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद नील ने साल 2007 में थ्रिलर फिल्म जॉनी गद्दार से बॉलीवुड डेब्यू किया, जिसके लिए उन्होंने बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था। इसके बाद साल 2009 में उन्होंने फिल्म न्यूयॉर्क में काम किया जिसमें वो जॉन अब्राहम और कैटरीना कैफ के साथ नजर आए, जिससे उन्हें पहचान मिली। इसके बाद साल 2014 में नील ने फिल्म कत्थी से तमिल सिनेमा में कदम रखा, जो कि तमिल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हुई। नील की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में प्रेम रतन धन पायो, गोलमाल अगेन और साहो जैसी फिल्में शामिल हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Bypass road promotions look 2 @bypassroadmovie. Bomber @all2defy Styled by @vibhutichamria A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on

 

नील नितिन उस समय बहुत चर्चा में आए थे जब वो शाहरुख खान और सैफ अली खान से नाराज हो गए थे और उन्हें ShutUp तक कह दिया था। दरअसल कई साल पहले फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान, इसके होस्ट शाहरुख खान और सैफ अली खान ने नील नीतिन मुकेश के नाम का मजाक उड़ाया था। नील ऑडियंस में बैठे थे तभी शाहरुख ने उनसे पूछा, 'मुझे तुमसे एक सवाल पूछना है। तुम्हारा नाम है नील नितिन मुकेश। भईया सरनेम कहां पर है?' 

नील इस सवाल से नाराज हो गए और पूछा, 'क्या मैं इसपर कुछ कह सकता हूं?' इसपर जवाब देते हुए शाहरुख ने कहा, 'यह बेइज्जती करने का मंच है। तुम बोलो।' इसके बाद नील थोड़ा सीरियस हो गए और उन्होंने कहा, 'दरअसल, मुझे ऐसा लगता है कि मेरे लिए यह बेइज्जती है।' नील ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि आपने वहां बैठे मेरे पिता को नहीं देखा। मुझे लगता है कि यह आप दोनों द्वारा इस तरह के सवाल पूछे जाना बहुत खराब है। मैं आप सबसे माफी चाहता हूं लेकिन मुझे लगता है कि यह बेइज्जती है। मुझे लगता है कि तुम लोगों को चुप होने की जरूरत है। मैं माफी चाहता हूं।' 

हालांकि नील की इन बातों का दोनों एक्टर्स पर कोई असर नहीं दिखा और इसके बाद सैफ ने उनसे पूछा, 'वैसे आपका सरनेम है क्या?' इस सवाल पर नील ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे सरनेम की जरूरत है। मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की है कि मैं आकर शुरुआती 10 लाइनों में बैठूं और शाहरुख खान व सैफ अली खान मुझसे सवाल पूछें, यह मेरे लिए सम्मान की बात है, लेकिन तुम चुप हो जाओ।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Neil Nitin Mukesh (@neilnitinmukesh) on

 

 

 

इसके बाद शाहरुख ने मजाक करते हुए कहा, 'शट अप शट अप बोल रहा है, मुझको लगता है अगली फिल्म विनोद चोपड़ा और आशुतोष गोवारिकर की साइन की है इसने।' हालांकि बाद में नील ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यह केवल एक प्रैंक था जिसे शाहरुख ने ही प्लान किया था।

बता दें कि साल 2017 में नील ने रुकमणी सहाय से शादी कर ली। बाकी सेलेब्स की तरह नील ने लव मैरिज नहीं की बल्कि अरेंज मैरिज की। अप्रैल 2018 में इंस्टाग्राम के जरिए उन्होंने जानकारी दी कि वो जल्द ही पेरेंट्स बनने जा रहे हैं। इसके बाद 20 सितंबर 2018 के दोनों एक बेटी के पेरेंटस बने। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर