Janhit Mein Jaari: 'सैनिटरी पैड की तरह कंडोम भी खरीदें लड़कियां'- नुसरत भरुचा ने दिया बेबाक बयान

Nushrat Bharucha Janhit Mein Jaari: अभिनेत्री नुसरत भरूचा ने अपनी फिल्म जनहित में जारी की प्रमोशन के दौरान लड़कियों के लिए कंडोम की आवश्यकता पर जोर दिया। नुसरत ने कहा पुरुषों से अधिक महिलाओं को कंडोम की आवश्यकता है। जिस तरह महिलाएं सेनेटरी पैड खरीदती है उसी तरह उन्हें कंडोम भी खरीदना चाहिए। 

Nushrat Bharucha doing Janhit Mein Jaari promotion
नुसरत भरुचा। 
मुख्य बातें
  • फिल्म जनहित में जारी 10 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
  • फिल्म में नुसरत कंडोम सेल्स गर्ल का किरदार निभा रही हैं।
  • नुसरत ने कहा कि कंडोम के विज्ञापन केवल पुरुषों का दृष्टिकोण दिखाते हैं।

Nushrat Bharucha Janhit Mein Jaari: फिल्म 'जनहित में जारी' के मुख्य कलाकार और बॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत भरूचा और इस फिल्म से डेब्यू करने वाले अभिनेता अनुद सिंह ने सेक्स एजुकेशन के बारे में खुल कर बात की। नुसरत ने सवाल पूछते हुए कहा कि जब बच्चों को 7वीं क्लास से सेक्स एजुकेशन दी जाती है तो फिर कंडोम से भला क्या दिक्कत हो सकती है। ये फिल्म को सोशल अवेयरनेस के लिहाज से देखना काफी जरूरी है। नुसरत ने गर्भपात, कंडोम से जुड़े टैबू और बढ़ती आबादी जैसे मुद्दों पर भी खुलकर बात की।

‘कंडोम के विज्ञापन केवल पुरुषों का दृष्टिकोण दिखाते हैं’
नुसरत ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, 'हम कंडोम की विज्ञापन फिल्म देखते हैं, तो उसमें यही दिखाया जाता है कि कंडोम का इस्तेमाल करना एक मर्द के लिए कितना सुखद हो सकता है। विज्ञापनों में हमेशा पुरुषों का ही दृष्टिकोण दिखाया जाता है। हमारी फिल्म इस सोच को बदलने का प्रयास कर रही है। क्योंकि सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल पुरुष से ज्यादा महिलाओं के लिए जरूरी होता है।'

पढ़ें- बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार पश्मीना रोशन, भाई ऋतिक रोशन ने किया इमोशनल पोस्ट

सैनिटरी पैड की तरह कंडोम भी खरीदें लड़कियां
नुसरत ने आगे कहा, "अगर कोई पुरुष एक बार कंडोम का इस्तेमाल नहीं करता है, तो इससे उन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर लड़की इसके कारण गर्भवती हो जाती है, तो उनके शरीर में हार्मोनल परिवर्तन होने लगते हैं। जिसके बाद केवल गर्भपात ही आखिरी उपाय बचता है। जो हमेशा स्वस्थ नहीं होता। इसलिए, अगर कोई पुरुष कंडोम नहीं खरीदना चाहता है, तो जैसे हम लड़कियां सैनिटरी पैड खरीदती है वैसे हमें कंडोम भी खरीदना चाहिए, क्योंकि यह हमारी सुरक्षा के लिहाज से आवश्यक है!'


फिल्म में कंडोम बेचती हैं नुसरत
फिल्म जनहित में जारी की कहानी नीति चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका किरदार नुसरत ने निभाया है. नीति एक एक सेल्स गर्ल है और एक कंडोम बनाने वाली कंपनी में काम करती है। वह लड़की होने के बावजूद एक ऐसे समाज में कंडोम बेचती है जहां 'कंडोम' शब्द भी वर्जित माना जाता है.
ओमंग कुमार के द्वारा निर्देशित फिल्म, जनहित में जारी एक बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म को 10 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर