Bijay Mohanty Death: अभिनेता बिजय मोहंती का निधन, लंबी बीमारी के बाद 70 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Odia actor Bijay Mohanty passes away: ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया।

Bijay mohanty
Bijay mohanty 
मुख्य बातें
  • ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती का न‍िधन
  • 70 साल की उम्र में भुवनेश्‍वर में हुआ मोहंती का का न‍िधन
  • चिलिका टायर’ के लिए मोहंती को म‍िला था राष्ट्रीय पुरस्कार

Odia actor Bijay Mohanty passes away: साल 2020 में सिनेमा जगत ने कई सितारों को खो दिया। इस साल दुनिया से रुख्‍सत होने वाले सितारों की फेहरिस्‍त में एक और नाम जुड़ गया है। ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया। वह 70 साल के थे।

सूत्रों के अनुसार तबीयत बिगड़ने पर मोहंती को अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। वह हृदयरोग से परेशान थे और हैदराबाद में उनका इलाज हुआ था। वह पिछले महीने विशेष एंबुलेंस से भुवनेश्वर लाये गये थे। उनके परिवार में पत्नी तंद्रा राय और बेटी जस्मीन है। पत्नी भी ओडिया फिल्मों की अभिनेत्री हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान समेत कई गणमान्य लोगों ने मोहंती के निधन पर शोक प्रकट किया है।

पटनायक ने उन्हें महान विभूति बताया जिन्होंने अपनी प्रतिभा से ओडिया फिल्मोद्योग को समृद्ध किया। सन 1950 में जन्मे मोहंती ने स्कूल के दिनों से ही अभिनय शुरू कर दिया। वह भारतीय नाट्य विद्यालय से उत्तीर्ण होकर निकले और सत्तर के दशक के मध्य में नाटकों का निर्देशन किया।

ओडिया सिनेमा में 1977 में उनके करियर की शुरुआत हुई। उन्हें ‘चिलिका टायर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। उन्होंने ‘नागा फासा’, ‘समय बड़ा बलवान’, ‘दंडा बालुंगा’ समेत कई फिल्मों में अभिनय किया। बाद में वह उत्कल संगीत महाविद्यालय के नाट्य विभाग से जुड़े और प्रोफेसर पद से सेवानिवृत हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर