एक महीना पहले क‍िया था सुशांत स‍िंह राजपूत ने सुसाइड, अभी तक सदमे में फैन्‍स, यहां तक पहुंची पुल‍िस पूछताछ

One Month of Sushant Singh Rajput Suicide: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत के न‍िधन को आज एक महीना पूरा हो गया है। इस एक महीने में नेपोटिज्‍म पर सवाल उठे और आत्‍महत्‍या पर राजनीति खूब हुई।

Sushant singh rajput
Sushant singh rajput 
मुख्य बातें
  • 14 जून को सुशांत स‍िंंह राजपूत ने कर ली थी आत्‍महत्‍या
  • घर में ही फंदे से लटककर दे दी थी सुशांत ने जान
  • न‍िधन को एक महीना हुआ पूरा, सदमे में फैंस

One Month of Sushant Singh Rajput Suicide: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत के न‍िधन को आज एक महीना पूरा हो गया है। 14 जून को 'काय पो छे', एम एस धोनी, छिछोरे जैसी शानदार फ‍िल्‍मों के एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर दी थी। उनके निधन के बाद सितारे, फैंस, राजनेता, खेल जगत की हस्तियां सभी स्‍तब्‍ध रह गए थे। किसी को भी इस बात यकीन नहीं हुआ कि सुशांत सिंह राजपूत जैसा अभिनेता सुसाइड जैसा कदम उठा सकता है। एक महीना बीत जाने के बाद भी फैंस और कई सितारे सदमे में हैं और अपने द‍िमाग से सुशांत सिंह राजपूत को निकाल नहीं पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर रोजाना हजारों फैंस और उनके कई कोस्‍टार पोस्‍ट शेयर कर रहे हैं। 

नेपोटिज्‍म पर उठे सवाल

इस एक महीने में सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्‍म पर सवाल उठे, उनकी आत्‍महत्‍या पर राजनीति खूब हुई। पुल‍िस भी आत्‍महत्‍या के विभिन्‍न पहलुओं पर जांच कर रही है। कहा जा रहा है कि सुशांत बॉलीवुड इंडस्ट्री के रवैये को लेकर डिप्रेशन में थे। उनके निधन के बाद कंगना रनौत, पायल रोहतगी, सोनू निगम, रवीना टंडन, सुष्मिता सेन, मनोज मुंतशिर, अभय देओल जैसे सितारों ने नेपोटिज्‍म पर निशाना साधा। इनमें से कई सितारों ने कई फ‍िल्‍ममेकर्स और एक्‍टर्स को मूवी माफ‍िया का नाम दिया और आरोप लगाया कि वह बाहरी व्‍यक्ति को बर्दाश्‍त नहीं करते हैं।

करण जौहर, सलमान खान पर FIR

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बिहार में एक अधिवक्‍ता ने कई फ‍िल्‍म निर्माताओं और एक्‍टर्स पर एफआईआर दर्ज कराई। हाईकोर्ट के एक वकील ने परिवाद दाखिल कर करण जौहर, एकता कपूर, सलमान खान, संजय लीला भंसाली और अमिताभ बच्चन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। हालांकि कोई ने बाद में इसे खारिज कर दिया था। वहीं देश में कई जगह इन लोगों के पोस्‍टर जलाए गए। सलमान खान की कंपनी Being Human के पोस्‍टर फाड़े गए।  

एक्‍टर के नाम पर सड़क और चौक

सुशांत के गृह ज‍िले पूर्णिया ने उन्‍हें अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। पूर्णिया शहर में तीन किलोमीटर लंबी मधुबनी से माता चौक जाने वाली सड़क अब सुशांत सिंह राजपूत पथ कहलाएगी। इसी तरह शहर के फोर्ड कंपनी चौक को अब सुशांत सिंह राजपूत चौक के नाम से जाना जाएगा। गुरुवार को मेयर सविता सिंह ने बोर्ड लगाकर विधिवत दोनों जगह का नामकरण किया। पूर्णिया सुशांत सिंह राजपूत का गृह जिला है। वह बड़हरा कोठी प्रखंड के मलडीहा गांव के रहने वाले थे।

ब‍िहार में फ‍िल्‍मसिटी बनाने की मांग

सवर्ण सेना ने बिहार सरकार से सुशांत स‍िंह राजपूत की याद में फ‍िल्‍मस‍िटी बनाने की मांग की है। सवर्ण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भागवत शर्मा ने मुख्‍यमंत्री बिहार नीतीश कुमार से अपने प्रदेश के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सम्‍मान और याद में फ‍िल्‍मसिटी के निर्माण की मांग की है। सुशांत सिंह राजपूत बिहार के लाखों युवाओं की प्रेरणा थे। सरकार को उनके सम्‍मान में यह कदम उठाना चाहिए। 

पुलिस ने दर्ज किए 35 लोगों के बयान 

सुशांत सिंह राजपूत का केस बांद्रा पुलिस देख रही है और इस मामले में अब तक करीब 35 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। सुशांत के परिवार, दोस्‍तों सहित उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कोस्‍टार संजना संघी, फ‍िल्‍म निर्माता संजय लीला भंसाली, कास्टिंग डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा, शेखर कपूर, यशराज की कास्टिंग डायरेक्‍टर सहित कई लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। अभी कुछ अन्‍य लोगों के बयान दर्ज होने बाकी हैं। 

खूब हुई राजनीति 

सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या पर राजनीति खूब हुई। बॉलीवुड एक्‍टर शेखर सुमन ने मोर्चा संभालते हुए आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव संग प्रेसवार्ता कर सीबीआई जांच की मांग की तो, सांसद चिराग पासवान ने भी आत्‍महत्‍या की निष्‍पक्ष जांच की मांग की। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मुहिम में बीजेपी सुब्रमण्यम स्वामी भी शामिल हुए। उन्‍होंनेने कहा कि वह इसके लिए हाईकोर्ट तक जाएंगे। दाल में जो काला है, उसकी सीबीआई जांच कराएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर