Parvez Khan Death: अक्षय कुमार-शाहरुख खान के एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

Andhadhun Action Director Parvez Khan Death: बॉलीवुड के फेमस एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन हो गया है। 55 साल के परवेज के निधन की पुष्टि उनके असिस्टेंट निशाद ने की है जो उनके भाई की तरह थे... 

Parvez Khan Andhadhun bollywood action director Dies by heart attack
शूटिंग के दौरान परवेज खान।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • परवेज खान को खासतौर पर अंधाधुन, जॉनी गद्दार और बुलेट राजा जैसी फिल्मों में लिए जाना जाता है।
  • परवेज खान के पिता फजल खान हिंदी फिल्मों में बतौर स्टंट डायरेक्टर एक्टिव रहे हैं।
  • मुंबई के कांदिवली के हनुमान नगर कब्रिस्तान में परवेज खान का अंतिम संस्कार किया गया।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को फिर से एक और बड़ा झटका लगा है। बॉलीवुड के फेमस एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन हो गया है। सोमवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद 55 साल के परवेज खान का निधन हो गया। परवेज खान के निधन की पुष्टि उनके असिस्टेंट निशाद ने की है जो कि उनके भाई की तरह थे। 

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सोमवार शाम को कांदिवली के हनुमान नगर कब्रिस्तान में परवेज खान का अंतिम संस्कार किया गया। वो अपने पीछे पत्नी, बेटी-बहू और एक पोती छोड़ गए हैं।

निशाद ने बताया कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान की सुबह 11:30 बजे के करीब मृत्यु हो गई। उन्हें पिछली रात से सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद सुबह में उनको अस्पताल ले जाया गया और वहीं उनकी मृत्यु हो गई। बॉलीवुड की तमाम दिग्गज हस्तियां परवेज को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रही हैं।

34 साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में थे एक्टिव 
परवेज खान के असिस्टेंट निशाद ने बताया कि वो साल 1986 से इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे और इन बीते सालों में उन्होंने कई एक्शन फिल्में की थी। फिल्म जॉनी गद्दार के लिए परवेज को पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं फिल्ममेकर परवेज के शाहरुख खान और अक्षय कुमार के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध थे।

परवेज खान ने शाहरुख-अक्षय तक को कराए स्टंट
परवेज खान को खासतौर पर अंधाधुन, जॉनी गद्दार और बुलेट राजा जैसी फिल्मों में लिए जाना जाता है। उनकी वेबसाइट के अनुसार परवेज खान के पिता फजल खान हिंदी फिल्मों में बतौर स्टंट डायरेक्टर एक्टिव रहे हैं। उन्होंने अपने भाई उस्मान खान से ट्रेनिंग ली थी। वो शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर और अक्षय कुमार की मूली खिलाड़ी में भी काम कर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर