Panipat के बाद अजय देवगन की TanhaJi पर भी व‍िवाद, राजपूत संघ ने द‍िल्‍ली हाईकोर्ट में डाली याचिका

Tanhaji in controversy: आशुतोष गोवारिकर की फ‍िल्‍म Panipat का विरोध अभी थमा नहीं और अजय देवगन की आने वाली फ‍िल्‍म TanhaJi पर भी जंग छिड़ गई है।

TanhaJi Poster
TanhaJi Poster 

Tanhaji in controversy: आशुतोष गोवारिकर की फ‍िल्‍म Panipat का विरोध अभी थमा नहीं और बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन की आने वाली फ‍िल्‍म TanhaJi पर भी जंग छिड़ गई है। इस फ‍िल्‍म को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने द‍िल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका डाली है। दिल्‍ली हाईकोर्ट 19 दिसंबर को इस याचिका पर सुनवाई करेगा और फ‍िल्‍म की रिलीज पर फैसला लेगा।

यह फिल्म अजय देवगन की 100 वीं फिल्म है और इस पर विवाद छिड़ गया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने याचिका दायर करते हुए कहा है कि फ‍िल्‍म के डायरेक्‍टर ने फ‍िल्‍म में सूबेदार तान्हाजी मालुसरे की छवि को ठीक तरह से नहीं दिखाया गया है। दिल्‍ली हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई 19 दिसंबर को करेगा।

बता दें ओम राउत के न‍िर्देशन में बनी और अजय देवगन के अभिनय से सजी फ‍िल्‍म तान्‍हा जी 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। इस फ‍िल्‍म में मराठा साम्राज्‍य की वीरता की गाथा द‍िखाई देगी। फिल्म में अजय देवगन सूबेदार तान्हाजी मालुसरे का किरदार निभा रहे हैं, वहीं सैफ अली खान उदयभान का रोल निभा रहे हैं। काजोल सावित्रीबाई और शरद केलकर शिवाजी महाराज का रोल निभा रहे हैं। एक्‍टर पंकज त्रिपाठी मिर्जा राजा जय सिंह और अभिनेत्री नेहा शर्मा कमला देवी का रोल निभाएंगे।

कौन थे तानाजी मालुसरे 
तानाजी मालुसरे छत्रपति शिवाजी महाराज के घनिष्ठ मित्र और मराठा सरदार थे। वे छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ मराठा साम्राज्य, हिंदवी स्वराज्य स्थापना के लिए सुभेदार (किल्लेदार) की भूमिका निभाते थे। 1670 ई. में हुई सिंहगढ़ की लड़ाई में महती भूमिका के लिए तान्‍हाजी को याद किया जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर