गुर्जर समाज ने की मांग- रिलीज से पहले दिखाए Prithviraj, करणी सेना ने कहा- पांच जनवरी तक बदल दे फिल्म का टाइटल

Prithviraj Movie Controversy: अक्षय कुमार की फिल्म फिल्म पृथ्वीराज रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। करणी सेना और गर्जर समाज ने फिल्म का टाइटल बदलने की मांग की है।

Prithviraj | Official Teaser | Akshay Kumar, Sanjay Dutt, Sonu Sood, Manushi Chhillar | 21 Jan 2022
Prithviraj 
मुख्य बातें
  • अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज विवादों में फंस गई है।
  • गुर्जर समाज ने पृथ्वीराज पर आपत्ति जताई है।
  • करणी सेना ने फिल्म का टाइटल चेंज करने की मांग की है।

मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज से पहले विवादों में आ गई है। करणी सेना और गुर्जर समाज ने फिल्म का विरोध किया है। गुर्जर समाज ने दावा किया है कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किया गया है। पृथ्वीराज अगले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर 21 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली है।

गुर्जर समाज का दावा है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान इतिहास में गुर्जर बगड़ावत के नाम से जाने गए हैं लेकिन फिल्म में उन्हें किसी दूसरे रूप में दिखाया गया है। वहीं करणी सेना की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर पांच जनवरी तक फिल्म का टाइटल नहीं बदला गया तो वे मुंबई में यशराज स्टूडियो के बाहर प्रदर्शन करेंगे। करणी सेना की मांग है कि फिल्म का नाम पृथ्वीराज से बदलकर पूरे सम्मान के साथ सम्राट पृथ्वीराज चौहान किया जाए।

Also Read: 'धर्म के लिए जीया हूं, धर्म के लिए मरुंगा' रणभूमि में अक्षय कुमार की दहाड़, रिलीज हुआ पृथ्वीराज का टीजर

करणी सेना और गुर्जर नेता ने कही ये बात
गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के मुताबिक फिल्म चंद बरदाई द्वारा लिखित पृथ्वीराज रासो के आधार पर बनाई गई हैं। फिल्म के टीजर में यहीं दिखाया गया है। इतिहास में उपलब्ध शिलालेखों की स्टडी के बाद एक्सपर्ट ने माना हैं कि चंद बरदाई पृथ्वीराज चौहान के शासनकाल के लगभग 400 साल बाद 16वीं शताब्दी में पृथ्वीराज रासो महाकाव्य लिखा जो काल्पनिक हैं। वहीं, करणी सेना ने कहा है कि फिल्म का टाइटल केवल पृथ्वीराज है, जो इन योद्धाओं के लिए सम्मानजनक नहीं है। 

ऐसा है फिल्म का टीजर 
एक मिनट 22 सेकंड के टीजर (Prithviraj Teaser) की शुरुआत रणभूमि के सीन से होती है। हवा में तीर उड़ रहे हैं और इसके बीच पृथ्वीराज (Prithiviraj) के किरदार में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) दहाड़ लगा रहे हैं। 

टीजर में संजय दत्त, सोनू सूद का भी फर्स्ट लुक सामने आया है। वहीं, राजकुमार संयोगिता के किरदार में मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की झलक दिखाई दी है। राजकुमारी संयोगिता को ले जाते हुए पृथ्वीराज कहते हैं, 'धर्म के लिए जीया हूं, धर्म के लिए मरुंगा।' 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर