Prithviraj Release: इस दिन रिलीज होगी 'पृथ्वीराज', अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के लुक ने जीता फैंस का दिल

Prithviraj Release date and First look: लंबे इंतजार के बाद यशराज फिल्म ने बहुप्रतीक्षित 'पृथ्वीराज' की रिलीज डेट घोषित कर दी है। रिलीज डेट के साथ ही अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है।

Prithviraj Release date and First look
Prithviraj Release date and First look 
मुख्य बातें
  • यशराज फिल्म ने बहुप्रतीक्षित 'पृथ्वीराज' की रिलीज डेट घोषित कर दी है।
  • अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है।
  • अक्षय कुमार सहित चारों सितारों के लुक काफी प्रभावशाली हैं।

Prithviraj Release date and First look: लंबे इंतजार के बाद यशराज फिल्म ने बहुप्रतीक्षित 'पृथ्वीराज' की रिलीज डेट घोषित कर दी है। रिलीज डेट के साथ ही अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार, 'पृथ्वीराज' 10 जून 2022 को रिलीज होगी। मेकर्स ने पृथ्वीराज का किरदार निभा रहे अक्षय कुमार, संयोगिता का रोल कर रहीं मानुषी छिल्लर, काका कान्हा का रोल कर रहे संजय दत्त और चंदवरदाई के किरदार में नजर आने वाले सोनू सूद का लुक जारी किया है। 

अक्षय कुमार सहित चारों सितारों के लुक काफी प्रभावशाली हैं और फिल्म देखने की उत्सुकता पैदा करते हैं। अक्षय और मानुषी के लुक ने तो दर्शकों का दिल जीत लिया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और निभाए गए अपने हर रोल में जान डाल देते हैं। यही वजह है कि उन्हें योद्धा पृथ्वीराज चौहान पर बनने वाली फिल्म के लिए चुना गया।

Also Read: पर्दे पर अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल निभाएंगे अक्षय कुमार, जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें

डायरेक्टर ने बताया कैसी होगी फिल्म 

डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के अनुसार, 'पृथ्वीराज फिल्म मुख्य तौर पर पृथ्वीराज रासो नामक एक मध्यकालीन महाकाव्य पर आधारित है, जिसकी रचना महाकवि चंद बरदाई ने की थी। रासो के चंद अलग-अलग संस्करणों के अलावा सम्राट पृथ्वीराज के जीवन और उनके काल को लेकर काफी साहित्यिक लेखन किया गया है। इसके अतिरिक्त रासो की कुछ टीकाएं और भाष्य भी मौजूद हैं।'

ऐतिहासिक होगी फिल्म

पृथ्वीराज के रूप में यशराज फिल्म्स अपनी सबसे बड़ी ऐतिहासिक फिल्म बना रहे हैं, जो निर्भीक और शक्तिशाली सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन तथा उनके साहस, पराक्रम और प्रताप पर आधारित है। सुपरस्टार अक्षय कुमार किंवदंती बन चुके इस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने गोर के क्रूर हमलावर मोहम्मद के विरुद्ध वीरतापूर्वक युद्ध किए थे। अलौकिक सुंदरी मानुषी छिल्लर वीर पृथ्वीराज की प्रेमिका संयोगिता का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म से होने वाली मानुषी की शुरुआत निस्संदेह रूप से 2022 का बहु-प्रतीक्षित डेब्यू साबित होने जा रही है।

21 जनवरी को होनी थी रिलीज 

दिल्ली सहित देश के कई अन्य राज्यों में सिनेमाघर बंद होने के बाद कई निर्माताओं ने अपनी फिल्मों की रिलीज डेट बदली। यशराज बैनर ने भी क्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग मूवी पृथ्वीराज (Prithviraj) की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी थी। पहले ये फिल्म 21 जनवरी 2022 के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी। 

बता दें कि साल 2020 और उसके बाद 2021, दोनों ही वर्ष फ‍िल्‍म जगत के लिए सुखद नहीं रहे। दोनों वर्ष कोरोना वायरस की भेंट चढ़े। कोरोना वायरस की पहली लहर में तो सिनेमा जगत का बुरा हाल हो गया था, वहीं दूसरी लहर के चलते साल 2021 में भी वैसी रौनक नहीं रही जैसे पहले हुआ करती थी। उम्‍मीद की जा रही थी कि साल 2022 में सिनेमा जगत की रौनक वापस देखने को मिलेगी। फ‍िल्‍म मेकर्स ने कई शानदार फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट अनाउंस कर दी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर