Most Admired 2020: लोकप्रियता में प्रियंका चोपड़ा ने दीपिका पादुकोण को छोड़ा पीछे, बनीं 'मोस्ट एडमायर्ड वुमेन'

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने बीते साल की तरह इस बार भी सबसे प्रशंनीय महिला हस्तियों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। पुरुष लिस्ट में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के अलावा पीएम मोदी का नाम शामिल है।

Priyanka Chopra and Deepika Padukone
प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मोस्ट एडमायर्ड वुमेन 2020 लिस्ट में 15वें पायदान पर प्रियंका, 16वें स्थान पर दीपिका
  • पुरुषों में भारतीय फिल्म जगत से अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ने बनाई जगह
  • पीएम मोदी का नाम चौथे स्थान पर शुमार, लगाई दो पायदान की छलांग

मुंबई: दुनिया भर में अलग अलग स्तरों पर महिलाओं, पुरुषों, अभिनेता और अभिनेत्रियों की रैकिंग से जुड़ी अलग अलग तरह की लिस्ट जारी होती रहती हैं और इसी क्रम में दुनिया की सबसे प्रशंनीय हस्तियों की सूची सामने आई है जिसमें दीपिका पादुकोण को प्रियंका चोपड़ा ने विश्व की शीर्ष रैकिंग वाली एक लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है।

2020 की सबसे अधिक प्रशंसनीय महिलाओं की लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा ने 15वां स्थान हासिल किया है जबकि दीपिका पादुकोण 16वें स्थान पर रही हैं। हालांकि दोनों की रैकिंग में बीते साल के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है। 2019 में प्रियंका चोपड़ा 14वें पायदान पर थीं जबकि दीपिका पादुकोण 13वें स्थान पर थीं।

अगर पुरुषों की बात करें तो टॉप 20 लिस्ट में भारतीय फिल्म जगत से शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अमिताभ बच्चन बीते साल के मुकाबले 2 स्थान की गिरावट के साथ 14वें स्थान पर रहे जबकि शाहरुख 2019 के मुकाबले 16वें पायदान से एक पायदान नीचे आकर 17वें स्थान पर काबिज है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल है जिन्हें दुनिया के सबसे अधिक प्रशंनीय पुरुषों में चौथा स्थान दिया गया है, बीते साल वह 6वें स्थान पर थे।

पुरुषों की लिस्ट में बराक ओबामा जबकि महिलाओं की लिस्ट में उनकी पत्नी मिशेल ओबामा रैकिंग में शीर्ष पर काबिज हैं। इसके अलावा टॉप पुरुषों में बिल गेट्स, शी जिनपिंग नरेंद्र मोदी और जैकी चैन के नाम शुमार हैं, जबकि अगर महिलाओं की बात करें तो मिशेल ओबामा के बाद एंजेलिना जोली, क्वीन एलिजाबेथ 2, ओपरा विनफ्रे और जेनिफर लोपेज शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर