OTT Platform Movie Release: ऑनलाइन फिल्में रिलीज करने को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सपोर्ट, कही ये बात

फिल्मों को थियेटर की जगह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किए जाने का प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने किया सपोर्ट। बयान जारी कर कहा- प्रोड्यूसर्स को रोज हो रहा करोडों का नुकसान।

Producers Guild of India
Producers Guild of India 
मुख्य बातें
  • डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्में रिलीज करने को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया का सपोर्ट
  • बयान जारी कर कहा- प्रोड्यूसर्स को रोज हो रहा करोड़ों का नुकसान
  • मालूम हो कि इससे पहले INOX ने इसपर आपत्ति जताई थी

कोरोना वायरस के चलते इस समय देश में लॉकडाउन है जिसके चलते थियेटर भी बंद हैं और आने वाले कुछ समय में इनके खुलने की उम्मीद नहीं की जा रही है। इसके चलते फिल्ममेकर्स ने फिल्मों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला लिया है।

आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो को ओटीटी पर रिलीज किए जाने का फैसला लिया गया था। इसके बाद अब एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी को भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। इसकी घोषणा के बाद प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने एक बयान जारी कर इस फैसले की सराहना की है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on

प्रोड्यूसर्स का हो रहा नुकसान

जारी किए गए इस बयान उन्होंने जानकारी दी कि प्रोडक्शन हाउसेस को रोज करोड़ों का नुकसान हो रहा है। इसमें कहा गया है सिनेमा कब खुलेंगे और चीजें नॉर्मल होंगे इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है। फिल्मों की शूटिंग के लिए जो सेट बनाए गए थे उन्हें हटा दिया है क्योंकि शूटिंग फिर से कब शुरू होगी इसकी कोई जानकारी नहीं है। सेट और स्टूडियो का किराया, शूट शेड्यूल रद्द होने के चार्ज पूरी तरह से प्रोड्यूसर्स को झेलने पड़ रहे हैं और बीमा कंपनियों से भी किसी तरह की मदद नहीं मिल रही है।  

सिनेमा खुलने के बाद भी नहीं है ये गारंटी

इस बयान में कहा गया कि थियेटरों के फिर से खुलने के बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी होगी जिसके चलते सिनेमाघरों में भीड़ देखने को नहीं मिलेगी। जिन प्रोड्यूसर्स ने फिल्मों में बहुत सारा पैसा निवेश किया है उन्हें अपने निवेश को रिकवर करने के लिए दूसरा रास्ता देखना होगा। ऐसे में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म को रिलीज करने का फैसला सही है।

INOX ने जताई थी आपत्ति

आईनॉक्स ने एक लेटर जारी कर फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किए जाने को लेकर आपत्ति जताई थी। इस लेटर में उन्होंने लिखा- 'INOX पिछले कई साल से वर्ल्ड क्लास थिएटर बनाने में अपने पैसे लगा रहा है। इसका मकसद केवल ये है कि लोगों तक अच्छा सिनेमा पहुंचे। इस मुश्किल की घड़ी में ये बेहद दुखद है कि हमारे एक पार्टनर पिछले कई साल से चले इस रिश्ते को नहीं निभा रहे हैं। वह भी तब जब हमें कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की जरूरत है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर