Raj Babbar Birthday:शादीशुदा होने के बावजूद स्मिता पाटिल के साथ रहते थे राज बब्‍बर, रेखा संग थे अफेयर के चर्चे

Raj Babbar Birthday: फ‍िल्‍मी पर्दे से लेकर संसद के गल‍ियारे तक का सफर तय करने वाले राज बब्‍बर का आज (23 जून) जन्‍मद‍िन है। इस मौके पर जानें उनकी कुछ अनसुनी बातें-

Raj Babbar
Raj Babbar 
मुख्य बातें
  • 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टुंडला में हुआ था राज बब्‍बर का जन्‍म
  • राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1977 में 'किस्सा कुर्सी  से मिला था।

Happy Birthday Raj Babbar: बॉलीवुड की दुनिया से लेकर संसद के गल‍ियारे तक का सफर तय करने वाले द‍िग्‍गज अभिनेता और राजनेता राज बब्‍बर का आज यानि 23 जून को जन्‍मद‍िन है। राज बब्‍बर का नाम उन कलाकारों की फेहरिस्‍त में शामिल है जिन्‍होंने फ‍िल्‍मी दुनिया और राजनीति की दुनिया में सफलता पाई। 23 जून 1952 को उत्तरप्रदेश के टुंडला में पैदा हुए राज बब्‍बर (Raj Babbar Birth Place) को बचपन से ही अभिनय का शौक था और अपने इसी शौक को उन्‍होंने करियर बनाया। दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के बाद राज बब्‍बर थिएटर करने लगे थे। 

राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1977 में 'किस्सा कुर्सी (Raj Babbar Bollywood Debut) से मिला था। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय थी। वहीं उन्‍हें पहचान 1980 में आई फिल्म 'इंसाफ का तराजू' से मिली। इस फ‍िल्‍म में उनका रोल एक रे‍पिस्‍ट का था जिसे फ‍िल्‍म की नायिका गोली मार देती है। राज बब्‍बर ने अपने फ‍िल्‍मी करियर में हर तरह के किरदार निभाए। उन्‍होंने रोमांस किया, हीरो बने, विलेन भी बने। वह हर किरदार में जान डालकर उसे हिट बना देने के लिए मशहूर होते गए। हालांकि वह अपनी फ‍िल्‍मों के साथ साथ व्‍यक्तिगत जीवन को लेकर काफी चर्चा में रहे।

शादीशुदा होते हुए स्मिता पाटिल के साथ रहे (Raj Babbar and Smita Patil)

राज बब्बर ने नादिरा जहीर से शादी की थी। शादीशुदा होने के बावजूद वे बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से प्यार कर बैठे। स्मिता के साथ उनका रिलेशन ऐसा था कि वह अपने परिवार को भी भूल गए। दोनों के रिलेशन के चर्चे हर तरफ होने लगे। दोनों ने फ‍िल्‍म भीगी पलकें में साथ काम किया। उस समय राज बब्‍बर के दो बच्‍चे भी थे। इसके बाद भी उन्‍होंने स्मिता से शादी का फैसला कर लिया। दोनों काफी समय लिव इिन में रहे। 

1986 में हुई थी स्मिता की मौत (Smita Patil Death)

13 दिसंबर साल 1986 को स्मिता पाटिल की अचानक मृत्यु हो गई थी। स्मिता की मौत के बाद राज बब्बर अपनी पहली वाइफ के पास लौट आए थे। राज बब्‍बर के तीन बच्‍चे हैं। प्रतीक बब्‍बर स्मिता पाटिल के बेटे हैं जबकि जूही और आर्या बब्‍बर नादिरा के बच्‍चे हैं। 

रेखा के साथ अफेयर के चर्चे (Raj Babbar and Rekha Affair)

स्मिता पाटिल की मौत के बाद राज बब्बर अकेले हो गए थे। इस समय राज बब्बर और रेखा की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। राज बब्बर और रेखा ने फिल्म संसार, अगर तुम न होते और जीवन धारा जैसी फिल्मों में काम किया था। राज बब्बर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- स्मिता पाटिल की मौत के बाद लोगों ने मुझे गलत ठहराया था। रेखा ने मुझे इससे बचाया था। मैंने कभी भी इस रिश्ते को नहीं ठुकराया था। हालांकि, रेखा ने कभी राज बब्बर के साथ अफेयर को नहीं स्वीकार किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर