कई सेलेब्स से ज्यादा है रजनीकांत का नेट वर्थ, 2 हजार रुपए से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत, अब 100 करोड़ से ज्यादा है कमाई  

Rajnikanth Birthday Special: सुपरस्टार रजनीकांत आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में भी वह भारतीय सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रहे हैं।

rajnikanth box office records and net worth, know here net worth of rajnikanth
रजनीकांत  
मुख्य बातें
  • रजनीकांत आज मना रहे हैं अपना 71वां जन्मदिन।
  • 12 दिसंबर 1950 में हुआ था रजनीकांत का जन्म।
  • कई बॉलीवुड कलाकारों से ज्यादा है थलाइवा का नेट वर्थ।

Rajnikanth Birthday Special, Box Office Records And Net Worth: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत उर्फ थलाइवा आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्ष 1975 में फिल्म अपूर्वा रागंगल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 के दिन मैसूर में हुआ था। जन्म के दौरान उनके पिता रामोजी राव गायकवाड और उनकी मां ने उनका नाम मराठा साम्राज्य के राजा शिवाजी पर रखा था। शुरुआती फिल्मी करियर के दौरान रजनीकांत ने सिर्फ 2 हजार रुपए की कमाई की थी। लेकिन आज वह सालाना 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाते हैं। दक्षिण भारत की फिल्मों में रजनीकांत का सिक्का चलता है। वह कई युवा स्टार्स को प्रतिस्पर्धा में कड़ी टक्कर देते हैं। जब भी थलाइवा की फिल्म आती है तब उस फिल्म का सुपरहिट होना तय रहता है। 

कभी सिर्फ 2 हजार रुपए कमाते थे रजनीकांत 

मोंदरु मुडिचु रजनीकांत के शुरुआती फिल्मी करियर में से एक फिल्म है। इस फिल्म में श्रीदेवी और कमल हसन के साथ रजनीकांत ने भी काम किया था। श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए 5 हजार रुपए और रजनीकांत को सिर्फ 2 हजार रुपए मिले थे। वहीं, कमल हसन को सिर्फ कैमियो रोल के लिए 30 हजार रुपए मिले थे। 

रजनीकांत के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स

बॉलीवुड फीवर की खबर के अनुसार, अगर‌ स्पेशल अपीयरेंस की बात ना करें तो रजनीकांत ने अपने जीवन में 163 फिल्में की है जिनमें से 18 फिल्में ब्लॉकबस्टर, 62 फिल्में सुपर हिट और 31 फिल्में सेमी हिट रही हैं। फिल्म अंधा कानून, जॉन जानी जनार्दन, बेवफाई असली नकली उत्तर दक्षिण, चालबाज, खून का कर्ज और खून बने अंगारे जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इन हिंदी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी।

कितना है रजनीकांत का नेट वर्थ?

वर्ष 2019 में फाॅर्ब्स रैंकिंग के अनुसार, रजनीकांत का नाम 13वें स्थान पर था। रजनीकांत का नेट वर्थ सलाना 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। wealthypersons.com वेबसाइट के अनुसार, वह करीब 515 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर