Raju Srivastav Death: योद्धा की तरह जिंदगी की जंग लड़ते रहे राजू, 10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक, जानें कब-कब जागी उम्मीद

Raju Srivastav Death Updates: गजोधर भैया के रूप में मशहूर हुए, लोगों को हमेशा गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव का दिल्ली स्थित एम्स में निधन हो गया है। उनके निधन से हर कोई शोक में है।

Raju Srivastav Death Updates
Raju Srivastav Death Updates 
मुख्य बातें
  • मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन
  • दिल्ली के एम्स में बुधवार सुबह ली आखिरी सांस
  • 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक आया था

Raju Srivastav Death Updates: गजोधर भैया के रूप में मशहूर हुए, लोगों को हमेशा गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव का दिल्ली स्थित एम्स में निधन हो गया है। बुधवार सुबह कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव का परिवार उनके जल्द ठीक होने के लिए पूजा कर रहा था तो पत्नी मंदिरों में माथा टेक रही थीं। वहीं उनके फैंस दुआएं मांग रहे थे। आइये जानते हैं कि 10 अगस्त से लेकर 21 सितंंबर के बीच राजू की तबीयत को लेकर क्या अपडेट आए-   

Raju Srivastav Death, Updates from 10 August to 21 September

10 अगस्त: राजू 10 अगस्त से एम्स में ही भर्ती थे। एक होटल में वर्कआउट के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था और वह बेहोश होकर गिर गए थे। तब से लेकर अब तक वह ठीक से होश में नहीं आए।

11 अगस्त: CM योगी ने राजू श्रीवास्तव के परिजनों से बात की थी और उनकी पत्नी से कॉमेडियन का हाल जाना था। सीएम योगी ने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया था। 

Raju Srivastav Filmography and Work

12 अगस्त: सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव के परिजनों से बात की और कॉमेडियन का हालचाल जाना। 

14 अगस्त: अमिताभ बच्चन ने भी कॉमेडियन के लिए एक खास ऑडियो मैसेज भेजा है। इस मैसेज को डॉक्टर की परमिशन के बाद राजू को सुनाया गया है। मैसेज में बिग बी राजू श्रीवास्तव से जल्द ही ठीक होने के लिए कह रहे हैं।    बिग बी ने राजू को एक ऑडियो मैसेज भेजा था, जिसमें वह कह रहे हैं, 'बहुत हो चुका राजू, अब उठ जाओ राजू। हमें हंसना सिखाते रहो राजू।' 

Raju Srivastav Real Name

18 अगस्त: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाह उड़ी।

21 अगस्त: शेखर सुमन ने बताया था कि राजू श्रीवास्तव अभी होश में नहीं आए हैं लेकिन उनके ऑर्गन्स नॉर्मल तरीके से काम कर रहे हैं। 21 अगस्त को शेखर ने ट्वीट करते हुए यह लिखा था कि 'राजू के परिवार के अनुसार... उनके ऑर्गन्स अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। लेकिन वह अभी भी होश में नहीं आए हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। महादेव की कृपा। हर हर महादेव।'

23 अगस्त: कॉमेडियन की सुरक्षा में एक चूक हुई जिसकी वजह से एक अनजान शख्स आईसीयू में राजू के साथ सेल्फी लेने के लिए घुस आया था। इस घटना के बाद उस शख्स को हॉस्पिटल के स्टाफ ने पकड़ लिया। लेकिन इससे राजू श्रीवास्तव के परिवार को झटका लगा है और वह काफी परेशान हैं। इस घटना की वजह से उनके रूम के बाहर सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है। 

Raju Srivastava Family

25 अगस्त: राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने कॉमेडियन के ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, 'सभी शुभ चिंतको राजू श्रीवास्तव जी की तबीयत स्थिर है और उनकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। वह फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। केवल एम्स द्वारा जारी आधिकारिक बयान और राजूजी के सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की गई अपडेट ही विश्वसनीय और सच्ची है।' 

26 अगस्त: डॉ. अनील ने खुलासा किया कि राजू श्रीवास्तव ने अपनी आंखें खोली थीं। उन्होंने कहा, 'राजू ने कुछ दिन पहले अपनी आंखें खोली थीं, लेकिन उसकी हालत में सुधार की जरूरत है। 

एक सितंबर: राजू के परिवार की करीबी दोस्ट डॉ. अनील मोरारका ने कॉमेडियन की सेहत के बारे में बात करते हुए जानकारी दी कि कुछ दिन पहले उन्हें इंफेक्शन हो गया था।

2 सितंबर: एम्स में भर्ती कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को तेज बुखार आने के बाद दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया। पीआरओ गरवित नारंग ने बताया कि राजू श्रीवास्तव होश में हैं और वह पहले से ज्यादा अपने बॉडी मूवमेंट कर रहे हैं लेकिन तेज बुखार के कारण डॉक्टर्स ने उनको फिर से वेंटिलेटर पर रखा है। 

5 सितंबर: राजू श्रीवास्तव के चीफ एडवाइजर अजीत सक्सेना ने उनकी तबीयत से जुड़ा एक बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने यह जानकारी दी कि कॉमेडियन के हाथ पैर में हरकत देखने को मिल रही है और वह अपनी पत्नी से भी बात करने की कोशिश कर रहे हैं। 

10 सितंबर: इलाज के दौरान राजू श्रीवास्तव को होश आया था और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा लिया गया था लेकिन बाद में उन्हें तेज बुखार आया और उन्हें फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर