Oscars की रेस से बाहर हुई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की 'गली बॉय', इस वजह से नहीं मिली जगह

हाल ही में स्‍टार स्‍क्रीन अवॉर्ड्स में कई सारे अवॉर्ड बटोरने वाली फ‍िल्‍म गली बॉय ऑस्‍कर्स की रेस से बाहर हो गई है। रणवीर और आलिया की इस फ‍िल्‍म को नोमिनेशन की लिस्‍ट में जगह नहीं मिल पाई है।

Gully Boy
Gully Boy  

हाल ही में मुंबई में आयोजित हुए स्‍टार स्‍क्रीन अवॉर्ड्स में कई सारे अवॉर्ड बटोरने वाली फ‍िल्‍म गली बॉय ऑस्‍कर्स की रेस से बाहर हो गई है। स्‍टार स्‍क्रीन अवॉर्ड्स में गली बॉय को बेस्ट डायलॉग, 'अपना टाइम आएगा' के लिए बेस्ट लिरिक्स, बेस्ट म्यूजिक, बेस्ट सिनेमेटोग्राफी जैसे अवॉर्ड्स मिले थे। हालांकि इसके बाद अवॉर्ड फ‍िक्सिंग के भी आरोप एक्‍टर्स और मेकर्स पर लगे थे। अब रणवीर और आलिया की इस फ‍िल्‍म को नोमिनेशन की लिस्‍ट में जगह नहीं मिल पाई है, ऐसे में कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने एक बार फ‍िल्‍म इस फ‍िल्‍म पर निशाना साधा है। रंगोली ने स्‍टार स्‍क्रीन अवॉर्ड गली बॉय को मिलने पर भी सवाल उठाए थे।

सोमवार शाम ऑस्‍कर अवॉर्ड के ल‍िए टॉप 10 फिल्‍मों की लिस्‍ट शॉर्टलिस्‍ट की गई जिसमें गली बॉय जगह नहीं बना सकी। 92वें ऑस्‍कर पुरस्‍कारों के लिए चुनी गई 10 फ‍िल्‍मों में साउथ कोरिया, स्‍पेन और सेनेगल की फिल्‍में शामिल हैं। 'बेस्‍ट इंटरनेशनल फीचर फिल्‍म' की कैटेगरी में भारत की तरफ से गली बॉय को आधिकारिक तौर पर भेजा गया था। इस कैटेगरी में दुनियाभर की 91 फिल्‍मों का आवेदन आया था। 

गली बॉय को इस लिस्‍ट से बाहर करने की एक वजह सामने आ रही है। यह वजह रंगोली चंदेल ने बताई है। रंगोली ने दावा किया कि गली बॉय हॉलीवुड की फ‍िल्‍म 8 मील का हिंदी रीमेक है। ऐसे में जब हॉलीवुड की हिंदी रीमेक को ऑस्‍कर के ल‍िए भेजा जाएगा, तो वो लोग इसे पुरस्‍कार क्‍यों देंगे। रंगोली का कहना है कि गली बॉय ओरिजिनल फ‍िल्‍म नहीं है।

इन फ‍िल्‍मों को मिली जगह
ऑस्‍कर के ल‍िए जिन 10 फ‍िल्‍मों को  चुना गया है, उनमें 'पैरासाइट', 'पेन ऐंड ग्‍लोरी', निर्देशक माटी डियोप की फिल्‍म 'अटलांटिक्‍स' , इस्‍टोनिया की 'ट्रुथ ऐंड जस्टिस', 'हंग्री की 'दोज हू रिमेंड', फ्रांस की 'लेस मिसरेबल', नॉर्थ मेसेडॉनिया की 'हनीलैंड' जैसी फिल्‍में शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर