29 साल पहले अचानक रवीना टंडन को मिल गई थी डेब्यू फिल्म, सलमान खान से पहली मुलाकात थी बेहद खास

Raveena Tandon recalls Patthar Ke Phool: एक्ट्रेस रवीना टंडन को सलमान खान के साथ पहली मुलाकात में डेब्यू फिल्म 'पत्थर के फूल' के मिल गई थी।

Patthar Ke Phool
'पत्थर के फूल' 
मुख्य बातें
  • रवीना टंडन ने 'पत्थर के फूल' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था
  • इस फिल्म में रवीना के अपोजिट सलमान खान थे
  • दोनों की यह फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी

एक्ट्रेस रवीना टंडन करीब तीन दशक से फिल्मी दुनिया में अपनी अदाकारी का जलवा दिखा रही हैं। उन्होंने साल 1991 में रिलीज हुई 'पत्थर के फूल'  फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान थे। रवीना ने खुलासा किया है कि वह कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं लेकिन अचानक एक दिन सब कुछ बदल गया। रवीना ने बताया कैसे उन्हें सलमान के अपोजिट अपनी पहली फिल्म में काम करने का मौका मिला। रवीना ने किरण जुनेजा के ऑनलाइन चैट शो 'इनसाइड टॉक' में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत के बारे में दिलचस्प बात बताई। 

इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए रवीना ने कहा, 'मैं कभी भी एक एक्टर नहीं बनना चाहती थी। लेकिन जब किस्मत में कुछ होता है तो चीजें उसी के अनुसार होने लगती हैं। 10वीं क्लास की परीक्षा खत्म करने के बाद मैंने प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप की। साथ ही मैंने कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स में भी काम किया। जब मैं प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप कर रही थी तो लोग मुझसे कहते थे कि मैं कैमरे के पीछे क्या कर रही हो, एक्टिंग में हाथ क्यों नहीं आजमाती। जब कभी शूट के लिए कोई मॉडल टाइम पर नहीं पहुंचती थी तो प्रहलाद मुझे मॉडल बनने के लिए कहते थे। वो दिन बहुत यादगार थे। मैंने उन दिनों को काफी एन्जॉय किया।' 

उन्होंने आगे कहा कि एक दिन मैं बांद्रा में एक स्टूडियो में थी और मेरे दोस्त बंटी का फोन आया। बंटी फिल्म निर्माता था। मैं उसे इसलिए जानती थी क्योंकि मैंने उसके साथ कुछ विज्ञापन किए थे। वह संयोग से सलमान खान का भी दोस्त था। बंटी ने मुझसे पूछा कि क्या मैं बांद्रा में हूं? मैंने कहा हां। इसपर उसने कहा कि बाहर आओ। जब मैं बंटी से मिलने बाहर आई तो उनके साथ सलमान भी थे। सलमान उस वक्त जी.पी. सिप्पी के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म 'पत्थर के फूल'  के लिए नई लड़की की तलाश कर रहे थे। रवीना ने कहा कि उनके दोस्त ने मेरा नाम सुझाया था। इस तरह मेरे अभिनेत्री बनने का सफर शुरू हुआ।  मेरे दोस्त बहुत उत्साहित थे कि मैं सलमान के साथ फिल्म करने जा रही हूं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर