Rocketry The Nambi Effect OTT Release: ओटीटी पर आएगी माधवन की 'रॉकेट्री', जानें कब और कहां देख सकेंगे आप

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' सिनेमाघरों में रिलीज के 25 दिन बाद ही ओटीटी पर आने वाली है। जानें कब और कहां रिलीज होगी ये फिल्म।

Rocketry The Nambi Effect OTT Release
Rocketry The Nambi Effect OTT Release 
मुख्य बातें
  • एक जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट'
  • यह फिल्म पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित रॉकेट वैज्ञानिक नांबी नारायणन की कहानी है।
  • फिल्म भारत के एक श्रेष्ठ अंतरिक्ष वैज्ञानिक के साथ हुए अन्याय की कहानी है।

Rocketry The Nambi Effect Full Movie on OTT Amazon prime: बॉलीवुड एक्टर आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' सिनेमाघरों में रिलीज के 25 दिन बाद ही ओटीटी पर आने वाली है। एक जुलाई को रिलीज हुई अभिनेता माधवन की 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' का प्रीमियर 26 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा। भारत और 240 देशों में प्राइम मेंबर्स 26 जुलाई, 2022 से तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा के डब के साथ फिल्म देख सकते हैं। इस फिल्म को देखने के लिए यूजर्स के पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। 

'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' भी ऐसी ही एक फिल्म है लेकिन सिनेमाघरों में इसे बहुत अच्छा रेस्पांस नहीं मिला। यह फिल्म पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित रॉकेट वैज्ञानिक नांबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है। यह निजी जीवन में उनके संघर्ष को बताती है। फिल्म भारत के एक श्रेष्ठ अंतरिक्ष वैज्ञानिक के साथ हुए अन्याय की कहानी है।

Also Read: रोंगटे खड़े करने वाली फिल्म है 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट', माधवन को मिले पूरे नंबर

उन्होंने उपग्रहों को अंतरिक्ष में ले जाने वाला रॉकेट बनाया। उनके बनाए रॉकेट इंजन की बदौलत भारत दूसरे देशों का मोहताज नहीं रहा लेकिन उन पर देशद्रोही होने का दाग लगा। इसके बाद उन्होंने पुलिस की अमानवीय यातना सही और लोगों ने उनका तिरस्कार किया। फिल्म की समीक्षाएं इस बात का सबूत हैं कि फिल्म को कितने अच्छे तरीके से बनाया गया है। आर माधवन ने खुद इस फिल्म का निर्देशन किया है और नांबी का ऐसा रोल किया है कि लगता है स्वयं नांबी ही स्क्रीन पर हैं।

आज के दौर में यह जरूर देखी जाने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने साबित कर दिया कि माधवन जितने उम्दा अभिनेता हैं, उतने ही कमाल के निर्देशक भी हैं। नांबी की पत्नी के रूप में सिमरन, उन्नी के रूप में सैम मोहन, साराभाई के रूप में रजित कपूर, कलाम के रूप में गुलशन ग्रोवर ने कमाल का काम किया है। जो लोग इस फिल्म को किसी भी वजह से सिनेमाघरों में नहीं देख पाए, अब उनके पास इसे घर बैठे देखने का मौका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर