सलमान खान ने पत्रकार की शिकायत पर जारी समन को हाई कोर्ट में दी चुनौती, जानें क्या है पूरा मामला

Salman Khan Challenges A Summon Issued To Him In Bombay High Court: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान एक बार फिर कानूनी पचड़े में घिर गए हैं। निचली अदालत द्वारा जारी किए गए समन को अब अभिनेता ने मुंबई के उच्च न्यायालय में चुनौती दे दी है। 

Salman Khan Challenges A Summon Issued Against Him, Salman Khan Moves Bombay High Court
Salman Khan  
मुख्य बातें
  • सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ एक पत्रकार ने की थी शिकायत।
  • आज मजिस्ट्रेट कोर्ट में सलमान खान को होना था पेश।
  • एक्टर ने जारी किए गए समन को उच्च न्यायालय में दी चुनौती। 

Salman Khan moves To Bombay High Court Against A Summon Issued To Him: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान नव वर्ष के शुरुआत से ही अदालतों के चक्कर लगा रहे हैं। हाल ही में यह खबर आई है कि सलमान खान ने निचली अदालत द्वारा उन्हें जारी समन के खिलाफ मुंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है। मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने 2019 के एक विवाद के सिलसिले में एक पत्रकार द्वारा दायर शिकायत पर उन्हें समन जारी किया था। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे की एकल पीठ मंगलवार को सलमान की याचिका पर सुनवाई करेगी। मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने मामले में सलमान और उनके अंगरक्षक नवाज शेख को पिछले महीने समन जारी किया था और उन्हें पांच अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया था।अभिनेता ने अपनी याचिका में उच्च न्यायालय से निचली अदालत के आदेश को रद्द करने और समन पर रोक लगाते हुए अंतरिम राहत देने का अनुरोध किया है।

Also Read: करीना कपूर की कार से पैपराजी को लगी चोट, ड्राइवर पर चिल्लाई एक्ट्रेस- 'पीछे जा यार'

पत्रकार अशोक पांडे ने मजिस्ट्रेट अदालत का रुख करते हुए सलमान और शेख के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की मांग की थी। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने 23 मार्च को अपने आदेश में कहा था कि मामले के संबंध में दर्ज पुलिस शिकायत में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमानित करना) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत आरोप लगाए गए हैं। पांडे ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने मुंबई की सड़क पर साइकिल चलाते समय तब उनका मोबाइल फोन छीन लिया था, जब कुछ मीडियाकर्मी उनकी तस्वीरें ले रहे थे। पांडे ने शिकायत में कहा कि अभिनेता ने उनके साथ बहस की और उन्हें धमकी भी दी।

Also Read: Alia Ranbir Wedding: शादी से पहले Ranbir Kapoor करेंगे बैचलर पार्टी, गेस्ट लिस्ट में है इन सेलेब्स के नाम

अदालत ने इससे पहले यहां डीएन नगर पुलिस को मामले की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया था। अदालत ने रिपोर्ट पर गौर करने के बाद कहा था कि मामले के सबूत और पुलिस की जांच रिपोर्ट आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए पर्याप्त है। समन जारी करने का अर्थ किसी व्यक्ति द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर महानगर या न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक कार्यवाही की शुरुआत होना है। इसके बाद आरोपी व्यक्ति को अदालत के समक्ष पेश होना पड़ता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर