Salman Khan ने की SP Balasubrahmanyam के जल्द ठीक होने की कामना, ट्वीट कर लिखा- थैक्यू और लव यू सर

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम की हालत नाजुक है और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। ऐसे में सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हुए भावुक पोस्ट लिखा।

Salman Khan and SP Balasubrahmanyam
Salman Khan and SP Balasubrahmanyam  
मुख्य बातें
  • मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम की हालत नाजुक
  • सलमान खान ने ट्वीट कर की जल्द ठीक होने की कामना
  • सलमान ने ट्वीट कर लिखा- 'थैंक्यू' और लव यू सर

मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्‍यम पिछले कुछ समय से अस्पताल में भर्ती हैं जहां लगातार उनकी हालत बिगड़ती जा रही है। कुछ समय पहले  कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें चेन्नई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां अब उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। 

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है। सलमान ने ट्वीट कर लिखा, 'बालासुब्रमण्‍यम सर, दिल से मेरी दुआ है कि आप शीघ्र स्वस्थ हो जाएं और मेरे लिए गाए हर गाने को खास बनाने लिए थैंक्यू, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।'

सलमान खान के लिए गाने कई गाने

मालूम हो कि एसपी बालासुब्रमण्‍यम ने सलमान खान के लिए कई गाने गाए जो सुपरहिट साबित हुए। उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया के गाने दिल दीवाना, मेरे रंग में रंगने वाली, आजा शाम होने आई, आते जाते हंसते गाते, कबूतर जा जा जा जैसे गानों को आवाज दी। उन्होंने फिल्म हम आपके हैं कौन के लिए भी सलमान के लिए गाने गाए थे। फिल्म के मशहूर गाने पहला पहला प्यार को भी एसपी बालासुब्रमण्यम ने ही आवाज दी थी। इसके अलावा उन्होंने सलमान के गाने कभी तू छलिया लगता है और तुमसे मिलने की तमन्ना है को भी उन्होंने ही गाया था। 

कौन हैं एसपी बालासुब्रमण्‍यम

एसपी बालासुब्रमण्‍यम प्लेबैक सिंगर के साथ- साथ म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं जिन्होंने तमिल, तेलेगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में काम किया। उनके नाम 16 भारतीय भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाने का रिकॉर्ड है। उनका जन्म 4 जून 1946 को आंध्र प्रदेश के नेल्लूर शहर में तेलेगु ब्राहमण परिवार में हुआ था। उनके दो भाई और पांच बहने हैं। बालासुब्रमण्‍यम को कम उम्र में ही उन्हें संगीत में रुचि आने लगी और उन्होंने संगीत की शिक्षा ली। उन्होंने पढ़ाई के साथ ही संगीत की शिक्षा जारी रखी और साल 1964 में म्यूजिक कंपीटिशन में अपना पहला ईनाम जीता। 

बालासुब्रमण्‍यम जीत चुके हैं ये अवॉर्ड

उन्होंने चार अलग-अलग भाषाओं (कन्नड़, तेलेगु, तमिल और हिंदी) में अपने काम के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते। तेलुगु सिनेमा में अपने काम के लिए 25 आंध्र प्रदेश राज्य नंदी पुरस्कार जीते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर