शादीशुदा आदमी के लिए आशा पारेख ने नहीं की कभी शादी, जानें क्यों सलमान खान से लता मंगेशकर तक ताउम्र कुंवारे रहे यह सितारे

Bollywood Celebs Who Never Got Married: सलमान खान, रणदीप हुड्डा, सुष्मिता सेन से लेकर अमीषा पटेल तक बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की। कई तो ऐसे हैं जो शादी के कॉन्सेप्ट में विश्वास ही नहीं करते। जानिए इन सितारों की शादी ना करने की वजह क्या है।

bollywwod celebs who never got married, salman khan to lata mangeshkar these bollywood celebs never got married know here why
बॉलीवुड के इन सितारों ने क्यों नहीं की शादी, क्या थी वजह? 
मुख्य बातें
  • बदलते समय में लोग घर बसाने से पहले सही समय का इंतजार करते हैं। 
  • बॉलीवुड अदाकारा आशा पारेख करती थीं शादीशुदा आदमी से प्यार, लेकिन नहीं की शादी
  • सफलता के शिखर पर पहुंचने के बावजूद लता मंगेश्कर जी ने इस वजह ने नहीं की शादी।

Bollywood Stars Who Never Got Married, Know Here The Reason: विवाह एक पवित्र बंधन और भारतीय समाज का अभिन्न अंग है। जिसमें एक स्त्री और पुरुष सात फेरों के साथ सात जन्मों तक साथ रहने का वादा करते हैं। लेकिन बदलते समय में लोग घर बसाने से पहले सही समय का इंतजार करते हैं। बॉलीवुड में भी ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने उम्र होने के बाद भी शादी नहीं की और यूं ही सिंगल लाइफ गुजार दी। जी हां सलमान खान, रणदीप हुड्डा, सुष्मिता सेन से लेकर अमीषा पटेल तक बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने अब तक शादी का लड्डू नहीं चखा। कई तो ऐसे हैं जो शादी के कॉन्सेप्ट में विश्वास ही नहीं करते। ऐसे में इस लेख के माध्यम से आइए जानते हैं कि इन सितारों ने कभी शादी क्यों नहीं की।

सलमान खान

बॉलीवुड के भाई जान सलमान खान अपने रिलेशनशिप को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं, लेकिन अभिनेता ने अब तक शादी नहीं की। एक बात तय है कि जिस दिन सलमान खान की शादी होगी वो दिन बॉलीवुड के इतिहास के लिए एक बड़ा दिन साबित होगा। हालांकि ऐसा लगता है कि भाई जान सिंगल ही अपना जीवन व्यतीत करना चाहते हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में अभिनेत्री रोहमन शॉल के साथ ब्रेकअप को लेकर काफी चर्चा में थी। बता दें सुष्मिता ने दो बेटियों रेनी और अलीसा को गोद लिया है। बॉलीवुड की क्वीन सुष्मिता सिंगल ही अपना जीवन व्यतीत करना चाहती हैं।

लता मंगेशकर

हाल ही में स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दें लता दीदी ने सिंगल ही पूरी लाइफ गुजार दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लता मंगेशकर ने बहुत कम उम्र में पिता को खो दिया था और अपने परिवार कि देखभाल की। वह अपनी जिम्मेदारियों में इतनी मशगूल हो गईं कि उन्होंने कभी शादी के बारे में सोचा ही नहीं। वो कहती थीं कि शादी कर लेती तो मैं अपने परिवार से दूर हो जाती।

आशा पारेख

60 के दशक की बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार आशा पारेख ने ताउम्र शादी नहीं की। इसकी वजह थी कि वह एक शादीशुदा आदमी से प्यार करती थीं और नहीं चाहती थीं कि उनकी वजह से किसी का घर टूट जाए। इसका खुलासा अभिनेत्री ने अपनी बायोग्राफी में खुद किया है। यही वजह थी कि आशा पारेख ने अपनी पूरी जिंदगी सिंगल रहकर गुजार दी।

रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा बॉलीवुड के चमकते सितारों में से एक हैं। अभिनेता बॉलीवुड की क्वीन सुष्मिता सेन और नीतू चंद्रा के साथ रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में रह चुके हैं। लेकिन हैंडसम हंक अभी भी अविवाहित हैं, अभिनेता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अभी उन्होंने इस बारे में नहीं सोचा है।

अमीषा पटेल

अपनी खूबसूरती से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार अमीषा पटेल ने अब तक शादी नहीं की है। अभिनेत्री सिंगल खुशी से जीवन व्यतीत कर रही हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अमीषा ने अपने फैंस से कहा था कि उनके लिए लड़का ढूंढो फिर वह शादी कर लेंगी।

तब्बू

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा तब्बू अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने कहा था कि उन्हें शादी का कॉन्सेप्ट समझ नहीं आता, वह सिंगल ही खुश हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर