विल स्मिथ की पत्नी की तरह समीरा रेड्डी को भी थी Alopecia Areata बीमारी, एक्ट्रेस ने बताया किस तरह लौटे बाल

Sameera Reddy Had Alopecia Areata: बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने हाल ही में खुलासा किया कि 6 साल पहले वो एलोपेसिया एरियाटा बीमारी से पीड़ित रह चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बताया कैसी थी हालत।

Sameera Reddy
Sameera Reddy 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी को भी Alopecia Areata बीमारी।
  • एक्ट्रेस ने बताया पति ने देखा था- 2 इंच सिर पर नहीं थे बाल।
  • विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट को भी यही बीमारी है।

Sameera Reddy On Her Alopecia Areata Diagnosis: 94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में विल स्मिथ ने होस्ट और प्रेजेंटर क्रिस रॉक को थप्पड़ मार दिया था क्योंकि क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की वाइफ जेडा पिंकेट के गंजेपन का मजाक बनाया था। जेडा पिंकेट स्मिथ को एलोपेसिया एरियाटा नाम की बीमारी है। इस कारण उन्होंने अपने बाल मुंडवा दिए हैं। विल ने क्रिस रॉक को थप्पड़ मारते हुए कहा, 'मेरी वाइफ का नाम दोबारा अपने मुंह से मत निकालना।' विल स्मिथ द्वारा अपनी पत्नी को समर्थन करने के इस कदम की जहां कुछ लोगों ने सराहना की तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने थप्पड़ मारने जैसे कदम को गलत बताया। 

Also Read: वाइफ के गंजेपन का मजाक सुनकर विल स्मिथ ने होस्ट को मारा थप्पड़, बाद में मांगी माफी

समीरा रेड्डी को भी हो चुकी है ये बीमारी

इस विवाद के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने खुलासा किया कि वो भी एलोपेसिया एरियाटा बीमारी से पीड़ित रह चुकी हैं और उनका मानना है कि बीमारी से पीड़ित किसी शख्स का मजाक उड़ाना गलत है। समीरा ने सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट कर बीमारी से अपनी लड़ाई के बारे में बताया। 

2 इंच सिर पर नहीं थे बाल

समीरा ने बताया कि साल 2016 में उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला था जब उनके पति अक्षय ने देखा कि उनके सिर के पिछले हिस्से पर 2 इंच जगह में बाल नहीं है। एक्ट्रेस ने लिखा, 'एक महीने में मैंने दो और ऐसे ही पैच देखे। इससे निपटना वाकई मुश्किल था। एलोपेसिया एरीटा लोगों को बीमार नहीं करता है और न ही यह संक्रामक है लेकिन भावनात्मक रूप से इसे अपनाना मुश्किल होता है।' समीरा ने आगे लिखा कि डॉक्टर ने उन्हें बताया कि हालांकि स्कैल्प में कॉर्टिकोस्टेरॉइड इंजेक्शन लगने के बाद उनके सिर पर बाल वापस आ गए।

Also Read: समीरा रेड्डी ने बताया वेट लॉस सीक्रेट, कैसे कुछ दिनों में कम किया वजन, जानें रूटीन

फिर हो सकती है ये बीमारी

एक्ट्रेस ने इस पोस्ट में लिखा कि इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है ना इसके कारणों के बारे में कुछ पता है। एक्ट्रेस ने बताया कि यह बीमारी तीन तरह की होती है। उन्होंने कहा कि अब वो ठीक हो चुकी हैं लेकिन कभी उन्हें यह बीमारी फिर से हो सकती है। समीरा ने लिखा, 'मैं होम्योपैथी लेती हूं और मैं इसे पूरी तरह खुद से दूर रखने की उम्मीद करती हूं। इस तेजी से भागती दुनिया में मैं प्रार्थना करती हूं कि लोग रुकें और एक-दूसरे के प्रति संवेदनशील हों।' मालूम हो कि समीरा ने 21 जनवरी 2014 को बिजनेसमैन अक्षय वर्दे से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर