कैंसर से जंग पर बोले संजय दत्त, एक्टर ने बताया कैसे दी इस बीमारी को मात

साल 2020 में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के बारे में यह जानकारी सामने आई थी कि उन्हें चौथे स्टेज का फेफड़ों का कैंसर हो गया है। अब एक्टर ने बताया कि उन्होंने इस बीमारी को कैसे मात दी।

Sanjay Dutt
Sanjay Dutt 
मुख्य बातें
  • साल 2020 में सामने आई थी संजय दत्त के कैंसर की जानकारी।
  • संजय दत्त ने फैंस को बताया कैसे दी इस खतरनाक बीमारी को मात।
  • मालूम हो कि संजय दत्त ने अपने बच्चों के जन्मदिन के मौके पर बताया था कि वो ठीक हो गए हैं।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त पिछले कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ावों का सामना करने वाले संजय दत्त के बारे में साल 2020 में यह जानकारी सामने आई कि उन्हें चौथे स्टेज का फेफड़ों का कैंसर है। इसके बाद संजय ने  यह जानकारी दी थी कि वो अपने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए ब्रेक ले रहे हैं, जिसने उनके फैंस की चिंता को बढ़ा दिया था। हालांकि संजय ने इस खतरनाक बीमारी को मात दी और अपने दोनों बच्चों इकरा और शहरान के जन्मदिन पर सोशल मीड‍िया के जरिए यह खुलासा क‍िया था क‍ि उन्होंने कैंसर को मात दे दी है। 

ऐसे दी कैंसर को मात

अब हाल ही में संजय दत्त ने बताया कि उन्होंने इस बीमारी को कैसे हराया। इस इंटरव्यू में एक्टर ने कहा कि इस मुश्किल समय में इच्छाशक्ति और विश्वास बनाए रखे रहने के कारण वो इसे मात दे सके। एक्टर ने कहा कि भगवान की कृपा और उनके परिवार, डॉक्टरों व शुभचिंतकों के समर्थन से, वह कठिन दौर से पूरी तरह से उबर गए हैं।

बच्चों के जन्मदिन पर दी खुशखबरी

संजय दत्त ने स्वस्थ होने के बाद पोस्‍ट कर फैंस को बताया था - बीते कुछ हफ्ते मेरे और मेरे परिवार के ल‍िए बेहद मुश्‍क‍िल थे। लेक‍िन कहते हैं क‍ि भगवान भी कड़ी चुनौत‍ियां अपने सबसे ज्‍यादा बहादुर स‍िपाह‍ियों के सामने ही रखता है। और आज अपने बच्‍चों के जन्‍मद‍िन के मौके पर मैं आप सबको बताना चाहता हूं क‍ि कैंसर से मैं अपनी जंग जीत चुका हूं। और उनको मैं स्‍वस्‍थ और हंसते खेलते परिवार का बेस्‍ट ग‍िफ्ट दे सकता हूं। 

जब संजय ने फैंस को दी थी ये जानकारी

बता दें कि संजय दत्त ने 11 अगस्त 2020 को सोशल मीडिया के जरिए फैंस को यह जानकारी दी थी कि वो अपने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए ब्रेक ले रहे हैं। संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा था, 'मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए काम से छोटा से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभ चिंतकों से आग्रह करता हूं कि वो चिंता ना करें और अनावश्यक रूप से कयास ना लगाएं। आपके प्यार और दुआओं से मैं जल्द लौटूंगा।'  संजय दत्त के इस पोस्ट के बाद यह जानकारी सामने आई थी कि उन्हें फेफड़ों का कैंसर हो गया है। 

वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो संजय दत्‍त अब केजीएफ चैप्‍टर 2 में नजर आएंगे, जिसमें वो अधीरा के क‍िरदार में द‍िखेंगे। इसके अलावा वो रणबीर कपूर के साथ फिल्म शमशेरा और अक्षय कुमार के साथ फिल्म पृथ्‍वीराज में नजर आएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर