Bajrangi Bhaijaan Facts: आमिर खान, ऋतिक रोशन को ऑफर हुई थी बजरंगी भाईजान, इमरान हाशमी बनने वाले थे चांद नवाब

Seven Years of Bajrangi Bhaijaan: सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान को सात साल पूरे हो गए हैं। साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 320 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। जानिए फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें...

Bajrangi Bhaijaan
Bajrangi Bhaijaan 
मुख्य बातें
  • बजरंगी भाईजान को सात साल पूरे हो गए हैं।
  • बजरंगी भाईजान 17 जुलाई 2015 में रिलीज हुई थी।
  • बजरंगी भाईजान में लीड रोल ऋतिक रोशन को ऑफर हुआ था।

Bajrangi Bhaijaan Facts. सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान को सात साल पूरे हो गए हैं। 90 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 969 करोड़ रुपए से अधिक का कलेक्शन किया था। घरेलू बॉक्स ऑफिस में फिल्म ने 325 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और बच्ची हर्षाली मल्होत्रा की एक्टिंग को काफी ज्यादा तारीफ मिली थी। हालांकि, इस रोल के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे। ये रोल पहले ऋतिक रोशन को ऑफर किया गया था। 

IMDB के मुताबिक बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan) को बाहुबली फिल्म के राइटर के.वी.विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है। फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है। हालांकि, इस फिल्म को पहले राकेश रोशन (Rakesh Roshan) डायरेक्ट करने वाले थे। वहीं, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) लीड रोल में थे। विजयेंद्र प्रसाद इस फिल्म को को-प्रोड्यूस करने वाले थे। राकेश रोशन किसी के साथ भी फिल्म को को-प्रोड्यूस नहीं करना चाहते थे। ऐसे में ये फिल्म सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी सलमान खान फिल्म्स और कबीर खान की झोली में गिरी। 

Bajrangi Bhaijaan

Also Read: हर्षाली मल्होत्रा को ऐसे मिला था 'बजरंगी भाईजान' में मुन्नी का रोल, फोटोशूट से मिली लाइमलाइट

प्रेम रत्न धन पायो में काम करने वाली थीं हर्षाली मल्होत्रा
मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा (Harshali Malhotra) बजरंगी भाईजान के अलावा फिल्म प्रेम रत्न धन पायो में काम करने वाली थीं। फिल्म के पोस्टर के लिए फोटोशूट हो गया था। बजरंगी भाईजान में काम करने के लिए हर्षाली मल्होत्रा ने फिल्म प्रेम रत्न धन पायो से उनका नाम वापस ले लिया। उन्होंने सलमान खान को इस समस्या के बारे में बताया और वह मान गए। सलमान खान ने डायरेक्टर सूरज बड़जात्या से बात की और वह मान गए। वहीं, चांद नवाब के किरदार के लिए इमरान हाशमी पहली पसंद थे। छोटा रोल होने के कारण उन्होंने मना कर दिया और नवाजुद्दीन सिद्दिकी को ये रोल मिला। 

बजरंगी भाईजान की शूटिंग कश्मीर के सोनमर्ग और जोजिला पास में हुई थी। इसके अलावा फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग सलमान खान के पनवेल स्तित फार्म हाउस में भी हुई थी। ऋतिक रोशन के अलावा आमिर खान को भी बजरंगी भाईजान का रोल ऑफर किया था। साल 2022 में सलमान खान ने फिल्म के सीक्वल की घोषणा की है। फिल्म को के.वी.विजयेंद्र प्रसाद लिख रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर