पहली फिल्म दीवाना में अपने काम को याद नहीं करना चाहते थे शाहरुख खान, कहा- 'मैंने की थी ओवरएक्टिंग'

Shah rukh Deewana Film: शाहरुख खान की पहली फिल्म दीवाना को 30 साल पूरे हो गए हैं। शाहरुख खान की पहली फिल्म ही हिट रही थी। लेकिन, शाहरुख खान अपने काम को याद नहीं करना चाहते हैं। जानिए दीवाना की खास बातें।

Deewana
Deewana 
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे हो गए हैं।
  • 25 मई 1992 में शाहरुख खान की पहली फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी।
  • शाहरुख खान को दीवाना में अरमान कोहली के कारण काम मिला था।

Shahrukh Khan 30 years in Bollywood: शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे हो गए। 25 जून 1992 में शाहरुख खान की डेब्यू फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख खान जहां साइड एक्टर थे। वहीं, ऋषि कपूर और दिव्या भारती फिल्म में लीड रोल में थे। दीवाना फिल्म को राज कंवर ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए शाहरुख खान (Shah rukh Khan) पहली पसंद नहीं थे। ये रोल पहले अरमान कोहली को ऑफर किया गया था। जानिए कैसे मिली शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म। 

अरमान कोहली (Armaan Kohli) को फिल्म के लिए साइन कर लिया गया था। यही नहीं, उन्होंने दिव्या भारती के साथ पोस्टर के लिए फोटोशूट भी कर लिया था। अरमान कोहली ने फिल्म के एक शेड्यूल की शूटिंग भी कर ली थी। हालांकि, बीच में उन्होंने फिल्म छोड़ दी और दीवाना (Deewana Movie) शाहरुख खान की झोली में आ गिरी थी। साल 2016 में शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, 'मेरे स्टार बनने के पीछे अरमान कोहली कारण है। दिव्या भारती और अरमान कोहली का पोस्टर आज भी मेरे पास है। मुझे स्टार बनाने के लिए अरमान कोहली आपका धन्यवाद।'

Shahrukh Khan Deewana Movie

Also Read: Pathaan Poster: इस दिन रिलीज होगी शाहरुख खान की 'पठान', रिलीज डेट के सामने सामना आया धांसू पोस्टर

नहीं पसंद आया अपना काम
शाहरुख खान ने पुराने इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म में उन्हें अपना काम पसंद नहीं आया था। बकौल किंग खान, 'फिल्म में मैंने बहुत ज्यादा ओवर एक्टिंग की थी। फिल्म की सफलता में मेरा ज्यादा योगदान नहीं है। फिल्म में मेरा परफॉर्मेंस बहुत ज्यादा भयानक था। मैंने खुद को जब स्क्रीन पर देखा तो हैरान रह गया था। मेरा चेहरा नया और फ्रेश था, इस कारण लोगों ने मुझे पसंद किया। हालांकि, फिल्म में मेरे प्रदर्शन को मैं कभी भी दोहराना नहीं चाहता हूं। इसे याद भी नहीं रखना चाहता हूं।'

दीवाना से पहले शाहरुख खान ने फौजी, सर्कस और वागले की दुनिया जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। दीवाना के बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा। वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान अब फिल्म पठान में नजर आने वाले हैं। फिल्म इंडस्ट्री में शाहरुख खान के 30 साल पूरे होने पर फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है। इसके अलावा शाहरुख खान फिल्म डंकी और जवान में नजर आएंगे।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर