ये हैं Shah Rukh Khan के असली 'जबरा फैन', कोरोना से लड़ाई में बादशाह के बाद खुद दान की बड़ी राशि

बॉलीवुड
Updated Apr 04, 2020 | 12:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shah Rukh Khan fan page donates one lakh: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जहां शाहरुख खान ने बड़े दान की घोषणा की थी, वहीं अब उनके फैन क्लब SRK यूनिवर्स ने भी एक लाख रुपए का डोनेशन दिया है।

Shah Rukh Khan fan page SRK Universe donates one lakh
Shah Rukh Khan fan page SRK Universe donates one lakh  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान के बाद मदद के लिए आगे आया उनका फैन क्लब
  • SRK Universe ने दान की पीएम-केयर्स फंड में बड़ी राशि
  • कोरोना के खिलाफ जंग में शाहरुख के नक्शेकदम पर चला ये फैन क्लब

कोरोना वायरस के खिलाफ हर कोई खड़ा है और इसकी जंग में अपना-अपना योगदान दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए पीएम-केयर्स फंड शुरू किया है। मदद के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स भी आगे आए हैं। हाल ही में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने कई अलग-अलग फाउंडेशंस में डोनेशन की घोषणा की थी। लेकिन सिर्फ शाहरुख ही नहीं, उनके फैंस भी इस जंग में उनके साथ हैं।

शाहरुख खान के फैन पेज  SRK Universe ने भी पीएम-केयर्स फंड में बड़ी राशि डोनेट की है। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी। शाहरुख के इस फैन पेज ने एक लाख रुपए की बड़ी राशि दान की है। जो किसी फैन पेज के लिए एक बड़ी बात है। SRK Universe ने ये साबित कर दिया कि वे शाहरुख के 'जबरा फैन' हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कम से कम हम इतना तो कर ही सकते हैं। हमारे आइडल शाहरुख खान के नक्शेकदम पर चलते हुए हमारी ओर से पीएम-केयर्स फंड में एक छोटा-सा योगदान। इसके साथ ही उन्होंने डोनेशन की रसीद भी शेयर की है।

शाहरुख ने की बड़ी मदद
आपको बता दें कि शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान ने मिलकर कई तरह से आर्थिक मदद की घोषणा की है। अपने बयान में शाहरुख खान ने लिखा कि उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स पीएम केयर फंड में पैसे डोनेट करेंगे। इसमें फ्रेंचाइजी के सह मालिक जय मेहता और जूही चावला भी दान करेंगे। हालांकि उन्होंने धनराशि का खुलासा नहीं किया है।

शाहरुख खान की आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर और उनका एनजीओ मीर फाउंडेशन 50 हजार निजी सुरक्षा उपकरण किट हेल्थ केयर प्रोफेशनल को देगा। मीर फाउंडेशन मुंबई के लगभग 5500 परिवारों को एक महीने तक रोजाना खाना पहुंचाएगा। इसके अलावा एक किचन भी बनाया जाएगा, जिसमें दो हजार घरों और अस्पतालों के लिए ताजा खाना बनेगा। शाहरुख मुंबई पुलिस के साथ मिलकर गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था कराएंगे।

मीर फाउंडेशन एनजीओ रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर एक महीने तक दस हजार लोगों के लिए रोजान तीन लाख मील किट उपलब्ध कराएगा। शाहरुख खान का मीर फाउंडेशन दिल्ली के 2500 दिहाड़ी मजदूरों तक फल-सब्जी सहित जरूरी सामान भी पहुंचाएगा।  इसके अलावा वह यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड के 100 एसिड अटैक सरवाइवर को स्टाइपंड देंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर