Shamita Shetty Birthday: फिल्मों में फ्लॉप होने के बावजूद शमिता शेट्टी हैं करोड़ों की मालकिन, जानें कितनी है कुल संपत्ति

बिग बॉस 15 में नजर आईं बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी का आज जन्मदिन है और वो 43 साल की हो गई हैं। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी नेट वर्थ के बारे में।

Shamita Shetty
Shamita Shetty 
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस शमिता शेट्टी का आज जन्मदिन है और वो 43 साल की हो गई हैं।
  • शमिता शेट्टी ने साल 2000 में फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
  • एक्टर के साथ- साथ शमिता इंटीरियर डिजाइनर भी हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंटिरियर डिजाइनर शमिता शेट्टी का आज जन्मदिन है और वो 43 साल की हो गई हैं। शमिता का जन्म 02 फरवरी, 1979 को कर्नाटक के मंगलौर में हुआ था। शमिता ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

शमिता ने मुंबई के सेंट एंथनी गर्ल्स हाई स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उन्होंने Sydenhan कॉलेज से कॉमर्स की डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया जिसके बाद उन्होंने मनीष मल्होत्रा के साथ इंटर्नशिप भी की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्टिंग की राह पकड़ी जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। 

बॉलीवुड डेब्यू और करियर

साल 2000 में शमिता ने यशराज फिल्म्स की फिल्म मोहब्बते से बॉलीवुड डेब्यू किया, जिसमें वो इशिका नाम की लड़की के रोल में नजर आईं। इसके बाद शमिता ने फिल्म मेरे यार की शादी है और साथिया फिल्म में आइटम नंबर किया। वहीं वो फिल्म जहर, फरेब, बेवफा और कैश जैसी फिल्मों में दिखीं, हालांकि उन्हें फिल्मों में सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद वो रिएलिटी शो बिग बॉस के तीसरे सीजन में नजर आईं हालांकि बाद में बहन शिल्पा शेट्टी की शादी के लिए उन्होंने 42 दिन बाद शो छोड़ दिया। 

इंटीरियर डिजाइनर

एक्टिंग के साथ- साथ शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग के अपने पैशन को फॉलो करने का फैसला किया, जिसके चलते उन्होंने लंदन से अपना कोर्स पूरा किया और एक आर्किटेक्ट फर्म में इंटर्नशिप की। इसके बाद उन्होंने अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी गोल्डन लीफ इंटीरियर लॉन्च की। 

साल 2017 में शमिता डांस रिएलिटी शो झलक दिखला जा में नजर आईं। इसके बाद वो कॉमेडी वेब सीरीज 'यो के हुआ ब्रो' में नजर आईं। साथ ही वो स्टंट रिएलिटी शो 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 9' में भी दिखीं और थर्ड रनर अप रहीं। शमिता ब्लैक विडोज नाम की थ्रिलर फिल्म में दिखीं। हाल ही में एक बार फिर वो रिएलिटी शो बिग बॉस 15 में नजर आईं जहां वो सीजन की पहली और आखिरी कैप्टन बनीं। 

शमिता की नेट वर्थ और कार कलेक्शन

शमिता शेट्टी की नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वो करीब 5 मिलियन डॉलर यानी करीब 35 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं। वहीं उनकी कार कलेक्शन के बारे में बात करें तो जानकारी के मुताबिक उनके पास मर्सिडीज बेंज एस क्लास हैं जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स6 (BMW X6) है जिसकी कीमत करीब 96 लाख रुपये है। 

सोशल मीडिया पर मशहूर

शमिता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर खुद से जुड़े पोस्ट शेयर करती रहती हैं। वो अक्सर अपनी फोटोज व वीडियो यहां शेयर करती हैं। इंस्टाग्राम पर शमिता के 3.3 मिलियन यानी 33 लाख फॉलोअर्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर