साउथ की हिट फिल्मों से चोरी की हुई कहानियों पर बनी हैं बॉलीवुड की कई फिल्में, रीमेक से हो रही है बंपर कमाई

Remake movies: बॉलीवुड में रीमेक का प्रचलन काफी समय पहले शुरु हो गया था। बॉलीवुड में साउथ फिल्मों का रीमेक बनाने का काम जोरो पर चल रहा है। शाहिद से लेकर रणवीर सिंह तक ने इन रीमेक फिल्मों में काम करके खूब धमाल मचाया है।

Remake movies
Hindi remake of south films  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • साउथ फिल्मों का बना हिंदी रीमेक
  • रीमेक फिल्मों में नजर आए सुपरस्टार
  • बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रहीं है फिल्में

Bollywood Remake movies: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और साउथ की फिल्मों का कनेक्शन गहराता जा रहा है। लंबे समय से हिंदी सिनेमा के मेकर्स साउथ की फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं और अच्छा पैसा कमा रहे हैं। दरअसल, हिंदी पट्टी के दर्शकों को मसाला फिल्में काफी पसंद आती हैं। यही वजह है कि बॉलीवुड का हर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर साउथ की हिट फिल्मों का रीमेक बनाकर पैसे कमाना रहा है। हालांकि अब साउथ के मेकर्स ने इस परम्परा को खत्म करने का मन बना लिया है, इसिलए अब ज्यादातर डायरेक्टर फिल्मों को पैन इंडिया रिलीज कर रहे हैं। साउथ की फिल्मों को अब तमिल, तेलुगू, मलयालम के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज किया जा रहा है। जिसके बाद बॉलीवुड डायरेक्टर्स के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। आइए आपको बताते है किन किन फिल्मों का बना हिंदी रीमेक।

Also Read: नंगे पांव गुरुनगरी अमृतसर पहुंचे RRR फेम रामचरण, 41 दिन तक ब्रह्मचर्य का पालन करने का लिया संकल्प 

सिंबा

remake movies

साल 2018 में आई रणवीर सिंह फिल्म सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। वहीं  लोगों ने भी इसे काफी पसंद किया था। इस फिल्म में रणवीर पुलिस वाले के किरदार में नजर आए थे। यह फिल्म एनटीआर जूनियर की फिल्म टेंपर की रीमेक थी। एनटीआर की इस फिल्म को साउथ के साथ-साथ हिंदी दर्शकों ने भी खूब सराहा था।

कबीर सिंह

remake movies

शाहिद कपूर- कियारा आडवानी स्टारर 'कबीर सिंह' 2019 की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। वहीं शाहिद के करियर की भी ये सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 270 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। यह फिल्म साउथ की अर्जुन रेड्डी की रीमेक थी। फिल्म अर्जुन रेड्डी में विजय देवरकोंडा नजर आए थे। दोनों ही फिल्मों का निर्देशन संदीप रेड्डी वांगा ने ही किया था। वहीं इस को खास कर यूथ ने ज्यादा पसंद किया था।

Also Read: अनुराधा पौडवाल ने लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर उठाए सवाल, बोलीं- 'लोग हनुमान चालीसा बजाना भी शुरू कर देंगे'

बच्चन पांडे

remake movies

हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे 'जिगरथंडा' की रीमेक थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने गैंगस्टर का रोल प्ले किया था। जिगरथंडा तमिल भाषा में बनी फिल्म थी, जो साल  2014 में रिलीज हुई थी। 

विक्रम वेधा

remake movies

बॉलीवुड में जल्द ही साउथ की एक और सुपरहिट फिल्म का रीमेक बनने जा रहा है। इस फिल्म का नाम है विक्रमवेधा। ओरिजनल फिल्म में विजय सेतुपति और आर माधवन दिखे थे। इस फिल्म के रीमेक में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान नजर आने वाले हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर