Sneha Ullal: एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल को हुई थी ये गंभीर बीमारी, चार साल तक पैरों पर खड़ी भी नहीं हो पाती थीं

बॉलीवुड
Updated Dec 18, 2019 | 08:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sneha Ullal Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल का बर्थडे है। स्नेहा ने साल 2005 में फिल्म लकी: नो टाइम फॉर लव से बॉलीवुड में कदम रखा था जिसमें उनकी ऐशवर्या राय बच्चन से तुलना की गई थी।

Sneha Ullal Birthday
Sneha Ullal Birthday 
मुख्य बातें
  • आज बॉलीवुड एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल का जन्मदिन है
  • स्नेहा ने साल 2005 में सलमान खान के अपोजिट फिल्म लकी: नो टाइम फॉर लव से बॉलीवुड डेब्यू किया था
  • स्नेहा की तुलना उस समय एक्ट्रेस ऐशवर्या राय बच्चन से की गई थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्नेहा उल्ला का आज बर्थडे है। स्नेहा का जन्म 18 दिसंबर को हुआ था। स्नेहा का जन्म ओमान के मसकट में हुआ था और वहीं से उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई की थी। इसके बाद वो मुंबई में शिफ्ट हो गईं।

स्नेहा ने साल 2005 में फिल्म लकी: नो टाइम फॉर लव से बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसमें वो सलमान खान के अपोजिट नजर आईं थीं। ये फिल्म तो कुछ कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से चेहरा मिलने के चलते उनकी काफी चर्चा हुई थी। इस फिल्म के बाद स्नेहा बॉलीवुड से गायब हो गईं और करीब 10 साल बाद फिल्म इश्क बेजुबां में नजर आईं, हालांकि उनकी यह फिल्म कब आई और कब गई किसी को पता भी नहीं चला।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sneha Ullal (@snehaullal) on

 

स्नेहा को हुई थी ये गंभीर बीमारी

स्नेहा इस दौरान बॉलीवुड फिल्मों से दूर रहीं लेकिन वो लगातार तेलेगु फिल्मों में काम कर रहीं थीं। साल 2014 में उनकी तेलेगु फिल्म Antha Nee Mayalone रिलीज हुई जिसके बाद वो लंबे समय के लिए बड़े पर्दे से गायब हो गईं। साल 2017 में स्नेहा ने इस बारे में खुलकर बात की थी। स्नेहा ने एक इंटरव्यू में कहा कि यह उनका कमबैक नहीं है। उन्होंने कहा कि वो जानबूझकर फिल्मों से दूर नहीं थीं बल्कि उनकी खराब सेहत के चलते उन्हें फिल्मों से दूर रहना पड़ा था।

उन्होंने बताया कि उन्हें गंभीर बीमारी '|ऑटो इम्यून डिसॉर्डर' हो गई थी जिसके चलते वो अपने पैरों पर 30-40 मिनट से ज्यादा समय तक खड़ी नहीं हो पाती थीं। स्नेहा ने कहा, 'अपनी इस बीमारी के दौरान भी मैं फिल्मों की शूटिंग करती रही जिसके चलते यह और बढ़ गई। एक समय के बाद मैं वो करने लायक नहीं थी जो एक एक्ट्रेस से उम्मीद की जाती है कि वो भागे, डांस करे और लगातार शूटिंग करे। इसलिए मुझे काम छोड़ना पड़ा क्योंकि शूटिंग कर रोज बीमार होने से कोई मतलब नहीं था।'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sneha Ullal (@snehaullal) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sneha Ullal (@snehaullal) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sneha Ullal (@snehaullal) on

 

उन्होंने बताया कि उन्होंने दवाईयों के साथ- साथ खुद को मजबूत बनाने पर भी काम किया। वो हेल्दी खाना खाती थीं और जिम में समय बिताती थीं, जॉगिंग और स्विमिंग करती थीं। उन्होंने बताया कि इस वर्कआउट ने उन्हें फिर से ताकत दी। उन्हें इस बीमारी से पूरी तरह ठीक होने में करीब 4 साल का समय लगा।

सोशल मीडिया पर है काफी एक्टिव

स्नेहा भले ही फिल्मों में बहुत ज्यादा एक्टिव ना हों लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी हुईं हैं। वो इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 666k यानी करीब 6 लाख 66 हजार फॉलोअर्स हैं। स्नेहा यहां अक्सर खुद से जुड़े पोस्ट शेयर करती रहती हैं। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर