खराब होने की कगार पर आ गई थीं श्रीदेवी की आंखें, डॉक्टर्स ने दे डाली थी हिदायत

बॉलीवुड
Updated Aug 05, 2019 | 14:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

श्रीदेवी ने फिल्म नगीना में असली सांपों के साथ स्टंट सीन किए थे। फिल्म के लिए उन्होंने अपनी आंखों को भी दांव पर लगाने का रिस्क लिया था...

Sridevi Was Shooting For Bollywood film nagina Her eye injuries
श्रीदेवी। 
मुख्य बातें
  • श्रीदेवी की बॉलीवुड फिल्म नगीना बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट रही थी।
  • फिल्म नागीना के लिए पहली पसंद श्रीदेवी नहीं थीं।
  • नागिन के रोल के लिए पहले जयप्रदा को अप्रोच किया गया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फैन्स हमेशा उन्हें फिल्मों के जरिए याद रखेंगे। श्रीदेवी की फिल्म नगीना उन फिल्मों में से है जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में श्रीदेवी ने असली सांपों के साथ स्टंट सीन किए थे। यहां तक कि फिल्म नगीना के लिए तो श्रीदेवी ने अपनी आंखों तक की परवाह नहीं की थी। फिल्म के लिए श्रीदेवी ने अपनी आंखों को दांव पर लगाने का रिस्क लिया था और स्थिति ये आ गई थी कि उनकी आंखें खराब होने की कगार पर आ पहुंच गई थीं। 
श्रीदेवी ने फिल्म नगीना में अपने नागिन वाले कैरेक्टर के लिए लेंस का इस्तेमाल किया था। उन्होंने फिल्म में अलग-अलग कलर के लेंस लगाए थे। बताया जाता है कि इन्हीं लेंस के इस्तेमाल से श्रीदेवी की आंखें खराब हो गई थीं। कहा तो ये तक जाता है कि डॉक्टर्स ने उन्हें लेंस ना लगाने तक कि सख्त हिदायत दे दी थी। डॉक्टर्स का कहना था कि अगर श्रीदेवी लेंस का इस्तेमाल करती हैं तो उनकी आंखों की रोशनी भी जा सकती है। फिल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी अक्सर सेट पर आंखों में दवाईयां डालती दिखती थीं। 


नागिना में श्रीदेवी ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी। वैसे आपको बता दें कि फिल्म के लिए श्रीदेवी पहली पसंद नहीं थीं। नागिन के रोल के लिए पहले जयप्रदा को अप्रोच किया गया था। फिल्म को लेकर जब जयप्रदा को पता चला कि उन्हें शूटिंग में सांपों के साथ स्टंट करने हैं तो उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया था। ऐसे में डायरेक्टर हरमेश मल्होत्रा एक्ट्रेस श्रीदेवी के पास ये ऑफर लेकर पहुंचे थे। इस रोल के लिए श्रीदेवी ने हां कह दिया था। 


श्रीदेवी की फिल्म नगीना सुपरहिट रही। इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। बाद में श्रीदेवी ने फिल्म निगाहें में भी नागिन का रोल प्ले किया था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर