सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद मेमोरलाइज्ड किया गया इंस्टाग्राम अकाउंट, जानें क्या है इसका मतलब

Sushant Singh Rajput Instagram Account Memoralised: सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट मेमोरलाइज्ड कर दिया गया है। तेजी से बढ़ रहे इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मेमोरलाइज्ड किया गया सुशांत सिंह राजपूत का इंस्टाग्रानम अकाउंट
  • एक्टर के निधन के बाद तेजी से बढ़ रहे हैं फॉलोअर्स
  • मालूम हो कि सुशांत ने 14 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। इस खबर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया। सुशांत पिछले कुछ महीने से डिप्रेशन में थे और उनके घर से पुलिस को एंटी- डिप्रेशन दवाइयां भी मिली थीं। 

मेमोरलाइज्ड किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट

सुशांत के निधन के बाद से सोशल मीडिया पर डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ को लेकर चर्चा तेज हो गई है। वहीं दूसरी तरफ इंस्टाग्राम पर तेजी से सुशांत के फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं। जब सुशांत ने सुसाइड किया उस समय उनके 9 मिलियन यानी 90 लाख फॉलोअर्स थे। उनके निधन के बाद केवल 5 दिन में उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 12.7 मिलियन यानी 1 करोड़ 27 लाख हो गई है। अब सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट मेमोरलाइज्ड कर दिया गया है। उनके अकाउंट पर सुशांत के नाम के ऊपर 'Remembering' लिखा आ गया है।

क्या होता है मेमोरलाइज्ड अकाउंट?

मेमोरलाइज्ड अकाउंट ऐसे व्यक्ति का अकाउंट होता है जिसका निधन हो चुका है और यह उकाउंट उनकी याद के तौर पर एक्टिव रहता है। यह अकाउंट दूसरे अकाउंट से इसलिए अलग होता है क्योंकि कोई भी इसे लॉगिन नहीं कर सकता। इस अकाउंट पर 'Remembering' शब्द लिखा नजर आता है। इस अकाउंट पर शेयर की गई तस्वीरें और वीडियो (जो खुद निधन से पहले उस व्यक्ति ने अकाउंट पर शेयर की थीं) इंस्टाग्राम पर ही रहती हैं और हर कोई उन्हें देख सकता है। मेमोरलाइज्ड अकाउंट्स Explore में नहीं नजर आते। 

सुसाइड की वजह का पता नहीं

सुशांत ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा था जिसके चलते  सुसाइड की वजह अब तक साफ नहीं हो सकी है। हालांकि सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बयान में कहा था कि बीते कुछ महीनों में सुशांत ने बातचीत में बताया था कि इंडस्ट्री में बन रहे हालातों से वो परेशान है। हालांकि उनके पिता ने कहा कि वो नहीं जानते कि इस परेशानी की वजह कौन लोग हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर