स्वतंत्रता दिवस पर कैलिफोर्निया में सम्मानित हुए सुशांत, बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने प्राप्त किया अवॉर्ड

Sushant Singh Rajput Award: कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा ने सुशांत सिंह राजपूत को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित किया है। बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने ये सम्मान प्राप्त किया...

Sushant Singh Rajput California State Assembly recognition for contribution to cinema,
सुशांत सिंह राजपूत और श्वेता सिंह कीर्ति।  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा ने सुशांत सिंह राजपूत को सम्मानित किया है।
  • भारतीय सिनेमा में सुशांत के योगदान को याद करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया है।
  • सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ये जानकारी दी है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा ने सुशांत सिंह राजपूत को सम्मानित किया है। कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा ने सुशांत को यह सम्मान सिनेमा और समुदाय में उनके योगदान के लिए दिया गया है। अभिनेता सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति को उनकी ओर से सम्मान का प्रमाण पत्र मिला। जिसकी एक तस्वीर श्वेता ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 

श्वेता सिंह कीर्ति ने बताया कि भाई के लिए कैलिफोर्निया राज्य विधानसभा से इस सम्मान को स्वीकार करना मेरे लिए गर्व की बात है। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को याद करते हुए और सराहना के लिए ये सम्मान मिला है। मैं विधानसभा के सदस्यों और भारतीय अमेरिकी कम्युनिटी को धन्यवाद देती हूं। आप इस संकट की घड़ी में लगातार सपोर्ट कर रहे हैं।

14 अगस्त को सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने अभिनेता की मृत्यु के दो महीने बाद 24 घंटे की आध्यात्मिक प्रार्थना रखी थी। परिवार के लोगों ने सभी से इस प्रार्थना में शामिल होने का आग्रह किया था। श्वेता सिंह कीर्ति ने सोशल मीडिया पर लोगों से ग्लोबल प्रार्थना में परिवार से जुड़ने का अनुरोध करने के लिए कहा। श्रीमद्भगवद्गीता की लाइन शेयर करते हुए श्वेता ने लिखा, '2 महीने हो गए हैं भाई तुम्हें हमें छोड़कर गए हुए। हम अभी भी सच्चाई जानने के लिए लड़ रहे हैं, यह जानने के लिए कि वास्तव में उस दिन क्या हुआ था। मैं आप सभी से अनुरोध करती हूं कि कृपया सभी ग्लोबली 24 घंटे के लिए आध्यात्मिक प्रार्थना में जुड़ें। ताकि सच्चाई सामने आए और हमें न्याय मिले।'

सुशांत के लिए हो रही न्याय की मांग
सुशांत सुसाइड मामले में सीबीआई जांच के लिए लोगों को एक साथ लाने के लिए एक अभियान #JusticeForSushantSinghRajput शुरू किया गया है। कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस अभियान में अपना समर्थन दिखाते हुए सोशल मीडिया पोस्ट किए हैं। जहां मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण आत्महत्या बताया है, वहीं पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया। रिया और सुशांत अभिनेता की मृत्यु से पहले रिलेशनशपि में थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर