Box Office: द कश्मीर फाइल्स ने तीसरे शुक्रवार को कमाए करोड़, बनाया नया रिकॉर्ड

The Kashmir Files Box Office Collection Day 15: 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 15
The Kashmir Files Box Office Collection Day 15 

The Kashmir Files Box Office Collection Day 15: 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री ने बखूबी यह दिखाया है कि कैसे मजबूत और ताकतवर प्रशासन और सरकार होने के बावजूद भी कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को अपने शहर कश्मीर से पलायन होना पड़ा। रिलीज के समय से ही फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' शुरुआत से ही ये चर्चा में बनी हुई है। 

यह फिल्म कमाई के मामले में तेजी से आगे बढ़ रही हैं और अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। फिल्म कोरोना काल में 200 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। तीसरे शुक्रवार यानि 25 मार्च को द कश्मीर फाइल्स ने 4.50 करोड़ की कमाई की और इसकी कुल कमाई 211.83  करोड़ पहुंच गई। विवेक अग्निहोत्री और फिल्म की पूरी टीम प्रमोशन में लगी है। सोशल मीडिया पर फिल्म की लगातार चर्चा हो रही है जिस वजह से अच्छी संख्या में दर्शक सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में सर्वाधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी 'द कश्मीर फाइल्स' 

MP में बनेगा कश्मीरी पंडित 'नरसंहार' संग्रहालय

मध्य प्रदेश सरकार कश्मीरी पंडित 'नरसंहार' संग्रहालय बनाने जा रही है जहां लोगों को पता चलेगा कि कैसे कश्मीरी पंडितों ने आतंकी हमले का सामना किया, और तमाम कठिनाइयों के बावजूद उन्होंने कभी भी प्रतिशोध में हथियार नहीं उठाए। सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार भोपाल में संग्रहालय स्थापित करने के लिए भूमि और अन्य सुविधाएं प्रदान करेगी। चौहान ने कहा कि मैं 2008 में कश्मीरी पंडितों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एक बार कश्मीर गया था। मैंने उनका दर्द महसूस किया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भोपाल में नरसंहार संग्रहालय स्थापित करने के लिए मप्र सरकार पूरा सहयोग देगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर