The Kashmir Files Box Office Collection Day 5: अनुपम खेर 'द कश्मीर फाइल्स' की हाफ सेंचुरी, 5वें दिन फिल्म ने कमाए इतने करोड़

The Kashmir Files Box Office Collection Day 5: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी एक्टर अनुपम खेर की फिल्म कश्मीर फाइल्स लगातार कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। रिलीज के पांचवे दिन यानी मंगलवार को फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की। जानें कितना हुए कुल कलेक्शन।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 5
The Kashmir Files Box Office Collection Day 5 
मुख्य बातें
  • 11 मार्च को रिलीज हुई थी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स।
  • फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है।
  • जानें कितनी रही फिल्म की पांचवें दिन की कुल कमाई।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 5: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। इसके साथ ही फिल्म कमाई के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ती जा रही है। कई दूसरी बड़ी फिल्मों की रिलीज के बीच भी द कश्मीर फाइल्स की कमाई में कमी होती नजर नहीं आ रही है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ने शुरुआती पांच दिनों में करीब 60 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files को प्रमोट करने से कपिल शर्मा ने किया था इंकार? अनुपम खेर ने बताई विवाद की सच्चाई

पांचवें दिन की कमाई

फिल्में जहां वीकेंड पर ज्यादा कमाई करती हैं और सोमवार को उनकी कमाई में गिरावट नजर आती हैं वैसा 'द कश्मीर फाइल्स' में देखने को नहीं मिला। फिल्म ने सोमवार को तकरीबन रविवार जितनी ही कमाई की। सोमवार को यानी रिलीज के चौथे दिन फिल्म की कमाई 15.05 करोड़ रुपये रही जिसके साथ इसका कुल कलेक्शन 42.20 करोड़ रुपये पहुंच गया था। जबकि पांचवे दिन फिल्म की कमाई में उछाल देखा गया। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक 5वें दिन फिल्म ने  8 करोड़ रुपये की कमाई की जिसके बाद इसकी कुल कमाई बढ़कर 60.20 करोड़ रुपये हो गई है। 

इससे पहले फिल्म ने रिलीज के दिन यानी शुक्रवार को 3.55 करोड़ रुपए, दूसरे दिन शनिवार को 8.50 करोड़ रुपए और तीसरे दिन रविवार को 15.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। मालूम हो कि फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे एक्टर्स अहम किरदार में हैं।

फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड

'द कश्मीर फाइल्स' ने कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई फिल्मों में सोमवार को सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सूर्यवंशी ने पहले सोमवार 14.51 करोड़ रुपए, गंगूबाई काठियावाड़ी ने 8.19 करोड़ रुपए और 83 द फिल्म ने 7.29 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसके अलावा पहले वीकेंड में ही द कश्मीर फाइल्स ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द ताशकंद फाइल्स के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। द कश्मीर फाइल्स को बॉक्स ऑफिस पर राधे श्याम से कड़ी टक्कर मिल रही है। 

इन राज्यों में हुई टैक्स फ्री

'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसी दिन हरियाणा सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया था। जिसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी इस फिल्म की टिकट से टैक्स हटा दिया था। गुजरात के बाद मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी यह टैक्स फ्री हो गई थी। इसके बाद गोवा, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई अनुपम खेर की फिल्म द कश्मीर फाइल्स, देखें लिस्ट

किस पर आधारित है फिल्म

विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री ने बखूबी यह दिखाया है कि कैसे मजबूत और ताकतवर प्रशासन और सरकार होने के बावजूद भी कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को अपने शहर कश्मीर से पलायन होना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर