The Kashmir Files Box Office Collection Day 13: 'द कश्मीर फाइल्स' की डबल सेंचुरी, बनी कोरोना काल में सर्वाधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

The Kashmir Files Box Office Collection Day 13: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी एक्टर अनुपम खेर की फिल्म कश्मीर फाइल्स लगातार कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। रिलीज के 13 दिनों में यानी बुधवार को फिल्म की डबल सेंचुरी हो गई। जानें कितना हुए कुल कलेक्शन।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 13
The Kashmir Files Box Office Collection Day 13 
मुख्य बातें
  • 'द कश्मीर फाइल्स' की डबल सेंचुरी सेंचुरी।
  • रिलीज के 13वें दिन 'द कश्मीर फाइल्स' ने कमाए 10.3 करोड़ रुपये।
  • विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी ये फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई थी।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 13: फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) रिलीज के बाद से ही चर्चा में बनी हुई है। इसके साथ ही फिल्म कमाई के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ती जा रही है और अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। द कश्मीर फाइल्स के चलते अन्य कई दूसरी बड़ी फिल्मों की कमाई की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है लेकिन इसकी कमाई जारी है और 13 दिनों में फिल्म ने 200 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसके साथ ही फिल्म कोरोना काल में 200 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। 

ये भी पढ़ें: द कश्मीर फाइल्स की शूटिंग के दौरान डिप्रेशन में चले गए थे दर्शन कुमार, नहीं आती थी रात को नीं

13वें दिन कमाए इतने करोड़

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने बुधवार को 10.3 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया, जिसके बाद फिल्म की कुल कमाई 200.13 करोड़ रुपये हो गई है। मालूम हो कि फिल्म ने दूसरे शुक्रवार 19.15 करोड़ रुपए, शनिवार को 24.80 करोड़ रुपए, रविवार को 26.20 करोड़ रुपए, सोमवार को 12.40 करोड़ रुपए और मंगलवार को 10.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है जिसके बाद अब तक फिल्म की कुल कमाई 200 करोड़ रुपये के पार हो गई है। बता दें कि फिल्म 14 करोड़ के बजट में तैयार हुई है।

इन भाषाओं में डब होगी फिल्म

द कश्मीर फाइल्स की कामयाबी को देखते हुए फिल्म को तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी डब किया जा रहा है।  फिल्म पहले दिन केवल 630 स्क्रीन में रिलीज हुई थी और इसने साढ़े तीन करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे वीकेंड के बाद फिल्म लगभग चार हजार स्क्रीन पर रिलीज हो चुकी है।

(द कश्मीर फाइल्स का ट्रेलर)

ये भी पढ़ें: ऐसे शूट हुआ था द कश्मीर फाइल्स का दर्दनाक क्लाइमैक्स सीन, फूट-फूटकर रोने लगी थीं 'शारदा' भाषा सुंबली

इन फिल्मों को छोड़ा

'द कश्मीर फाइल्स' ने दूसरे सोमवार 12.40 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ऐसे में फिल्म ने आमिर खान की फिल्म पीके, रणबीर कपूर की संजू और सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाई जान को पीछे छोड़ दिया। दूसरे सोमवार आमिर खान की फिल्म पीके ने  10.08 करोड़, सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने 9.3 करोड़ और संजू ने 9.10 करोड़ का कलेक्शन किया था। हालांकि, दूसरे सोमवार कमाई के मामले में सलमान खान की टाइगर जिंदा है अभी भी नंबर वन पर है। फिल्म ने दूसरे सोमवार 18.04 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसके अलावा बाहुबली 2 ने 16.75 करोड़ का कलेक्शन किया है। मालूम हो कि यह कोरोना काल में रिलीज होने वाली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

इन राज्यों में हुई टैक्स फ्री

'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसी दिन हरियाणा सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया था। इसके बाद फिल्म मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड और कर्नाटक में भी यह टैक्स फ्री हो गई थी। इसके बाद गोवा, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

किस पर आधारित है फिल्म

विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री ने बखूबी यह दिखाया है कि कैसे मजबूत और ताकतवर प्रशासन और सरकार होने के बावजूद भी कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को अपने शहर कश्मीर से पलायन होना पड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर