फ‍िल्‍मी स‍ितारों के घर में शूट हुईं ये सात फ‍िल्‍में, अमिताभ से लेकर शाहरुख के घर में चला लाइट-कैमरा-एक्‍शन

बॉलीवुड फ‍िल्‍मों की शूटिंंग या तो स्‍टूडियोज में होती है तो उनके लिए सेट्स लगाए जाते हैं लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि कई फ‍िल्‍में बॉलीवुड स‍ितारों के घर में भी शूट की गई हैं।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • सैफ अली खान का पुश्‍तैनी घर पटौटी पैलेस हमेशा से ही फ‍िल्‍ममेकर्स की पसंद रहा है
  • फ‍िल्‍म बॉम्‍बे टाकीज अमिताभ बच्‍चन के आलीशान घर प्रतीक्षा में शूट हुई है।
  • शाहरुख की फ‍िल्‍म फैन के कुछ सीन सुपरस्‍टार के बंगले मन्‍नत के बाहर शूट किए गए हैं।

बॉलीवुड फ‍िल्‍मों की शूटिंंग या तो स्‍टूडियोज में होती है तो उनके लिए सेट्स लगाए जाते हैं लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि कई फ‍िल्‍में बॉलीवुड स‍ितारों के घर में भी शूट की गई हैं। अमिताभ बच्‍चन के आलीशान बंगले से लेकर शाहरुख खान के खूबसूरत घर तक में फ‍िल्‍मों की शूटिंग हो चुकी है। आइये एक नजर डालते हैं ऐसी ही फ‍िल्‍मों पर-

वीर जारा 
सैफ अली खान का पुश्‍तैनी घर पटौटी पैलेस हमेशा से ही फ‍िल्‍ममेकर्स की पसंद रहा है और अनगिनत फ‍िल्‍मों की शूटिंग यहां हो चुकी है। हाल ही में रिलीज हुई वेबसीरीज तांडव की शूटिंग भी यहां हुई। आपको बता दें कि शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्‍टारर फ‍िल्‍म वीरा जारा की शूटिंग भी इसी पैलेस में हुईं। इसके अलावा फ‍िल्‍म मैं यहां हूं, रंग दे बसंती, मेरे ब्रदर की दुल्‍हन और मंडल पांडे का हिस्‍सा भी यहीं फ‍िल्‍माया गया। 

बॉम्‍बे टाकीज
फ‍िल्‍म बॉम्‍बे टाकीज अमिताभ बच्‍चन के आलीशान घर प्रतीक्षा में शूट हुई है। इतना ही नहीं अनुराग कश्‍यप की फ‍िल्‍म मुरब्‍बा में भी अमिताभ बच्‍चन का यही घर दिखाया गया है। यह बंगला बेहद खूबसूरत है और इसकी कीमत का अंदाजा लगाना भी मुश्‍किल है। 

की एंड का 
अर्जुन कपूर और करीना कपूर की फ‍िल्‍म की एंड का में जया बच्‍चन ने कैमियो किया था। वह अर्जुन कपूर को अपने घर बुलाती हैं। इस सीन में जो घर दिखाया गया है, वह अमिताभ बच्‍चन और जया का ही बंगला है। 

फैन
शाहरुख खान की फ‍िल्‍म फैन के कुछ सीन सुपरस्‍टार के बंगले मन्‍नत के बाहर शूट किए गए हैं। फ‍िल्‍म में उनका ये बंगला दिखाया भी गया है। शाहरुख ने जब ये बंगला नहीं खरीदा था उससे पहले भी इस बंगले में फ‍िल्‍मों की शूटिंग हुआ करती थी। 

बजरंगी भाईजान 
सलमान खान की फ‍िल्‍म बजरंगी भाईजान काफी लोकप्रिय हुई थी। इस फ‍िल्‍म में छोटी बच्‍ची का किरदार हर्षाली मल्‍होत्रा ने निभाया था। इस फ‍िल्‍म की शूटिंग सलमान खान की बहन अर्पिता खान के फॉर्म हाउस में हुई है। यह फॉर्म हाउस पनवेल में स्थित है।

संजू 
बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त की बायोपिक संजू में रणबीर कपूर ने उनका किरदार बेहद खूबसूरती से निभाया था। फ‍िल्‍म में संजय दत्‍त के जीवन की कई बातों से पर्दा उठाया गया था। हकीकत के करीब सीन्‍स दिखाने के ल‍िए इस फ‍िल्‍म की शूटिंग संजय दत्‍त के घर में भी हुई थी। संजय दत्‍त इंपीरियल हाइट्स में रहते हैं।

बॉम्‍बे टाकीज 
बॉम्‍बे टाकीज फ‍िल्‍म का एक हिस्‍सा करण जौहर के घर भी शूट किया गया। इस सीन में रणदीप हुड्डा और रानी मुखर्जी नजर आए थे। इस सेग्‍मेंट का नाम था - अजीब दास्‍तां है ये।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर