अमिताभ बच्चन से शाहरुख खान तक, 2000 रुपए से भी कम थी इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स की पहली कमाई!

मौजूदा समय में बॉलीवुड सेलेब्स की आमदनी करोड़ों रुपए में होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं, इनमें से कई दिग्गज कलाकारों की पहली कमाई 2000 रुपए से भी कम थी। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही 5 हस्तियों पर।

Bollywood Stars first salary
बॉलीवुड स्टार्स की पहली सैलरी  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आलीशान जिंदगी और करोड़ों रुपए की कमाई होती है बॉलीवुड सितारों की पहचान।
  • किसी एक्टर को इतनी आसानी से नहीं मिलती सुपरस्टार की जिंदगी।
  • एक नजर 2 हजार रुपए से भी कम पहली सैलरी पाने वाले कलाकारों पर।

मुंबई: हिंदी फिल्म उद्योग में नाम कमाना आसान काम नहीं है। सेलेब्स को शोहरत की स्थिति में आने में कई साल लग जाते हैं। बहुत दृढ़ संकल्प, समर्पण और कड़ी मेहनत के बाद ही फिल्मी सितारे की जिंदगी नसीब होती है। इस यात्रा के दौरान कई अस्वीकृतियां, विफलताएं और बहुत कुछ देखने को मिलता है।

वर्तमान में, कई बॉलीवुड हस्तियां करोड़ों में कमाती हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब आपके चहेते सितारों की कमाई आज के मुकाबले कुछ भी नहीं थी। क्या आप जानते हैं, कई सफल हस्तियों की पहली आय 2000 रुपए से भी कम थी।

शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार से लेकर आमिर खान तक, आइए नजर डालते हैं उन 5 सफल बॉलीवुड सेलेब्स पर जिनका पहला वेतन 2000 रुपए से भी कम था।

1. शाहरुख खान- 50 रुपए:

आपने सही पढ़ा। शाहरुख खान की पहली आय सिर्फ 50 रुपए थी। आज एक बेहद सफल अभिनेता, शाहरुख ने 50 रुपए कमाए थे, उन्होंने पंकज उधास कॉन्सर्ट में एक उसर के रूप में काम किया था।

2. आमिर खान- 1,000 रुपए:

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपनी पहली फिल्म क़यामत से क़यामत तक के लिए हर महीने 1,000 रुपए कमाए थे। कथित तौर पर, अभिनेता अब प्रति फिल्म 50 करोड़ रुपए लेते हैं।

3. अमिताभ बच्चन- 500 रुपए:

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में प्रवेश करने से पहले, एक शिपिंग फर्म शॉ और वालेस में एक कार्यकारी और बर्ड एंड कंपनी के लिए एक फ्रेट ब्रोकर के रूप में काम किया था और उन्हें वेतन के रूप में 500 रुपए मिले थे।

4. ऋतिक रोशन- 100 रुपए:

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड, ऋतिक रोशन ने अपनी पहली सैलरी के रूप में 100 रुपए कमाए थे। अभिनेता ने आशा में जीतेंद्र के साथ एक डांस नंबर किया था और उसी के लिए उन्होंने 100 रुपए मिले थे।

5. अक्षय कुमार- 1,500 रुपए:

कई लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में बड़ा नाम बनने से पहले अक्षय कुमार ने बैंकॉक में एक शेफ के रूप में काम किया था। अक्षय अब बॉलीवुड में शीर्ष भुगतान वाले अभिनेताओं में से एक हैं। लेकिन उनकी पहली आमदनी सिर्फ 1,500 रुपए थी। उन्होंने पंद्रह सौ में बैंकॉक के अंदर शेफ और वेटर के रूप में काम किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर