अमिताभ बच्चन ने शाहरुख खान को दी थी ये सलाह, बताया कब हाथ जोड़कर मांग लेनी चाहिए माफी

आमिताभ बच्चन ने कुछ साल पहले ऐसी सलाह दी थी जिसे सुनकर शाहरूख खान डर गए थे। शाहरुख खान अमिताभ बच्चन की बाते सुनने के बाद स्टार नहीं बनना चाहते थे। आइए जानते हैं अमिताभ बच्चन ने ऐसी क्या सलाह दी थी।

amitabh and shahrukh khan
amitabh and shahrukh khan  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन की सलाह सुनकर क्यों डर गए थे शाहरुख
  • शाहरुख नहीं बनना चाहते थे स्टार
  • इन फिल्मों में नजर आएंगे शाहरुख

Shahrukh Khan and Amitabh Bachchan Throwback: मेगास्टार अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में साथ काम किया है। दोनों की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। शाहरुख ने एक बार खुलासा किया था कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें एक बार ऐसी सलाह दी थी जिसे सुनने के बाद वो स्टार नहीं बनना चाहते थे। शाहरुख और अमिताभ के बीच ये बातचीत बैक स्टेज हुई थी। अमिताभ ने शाहरुख से कहा था कि आप एक बड़े स्टार हैं, आप जो भी करेंगे वो हमेशा गलत होगा। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने उन्हें सलाह दी थी कि हमेशा विनम्र रहें और अगर आपको कोई मुक्का भी मारता हैं तो रिएक्ट न करें।

2017 में एआईबी पोडकास्ट पर शाहरुख खान ने अमिताभ बच्चन से जुड़ा किस्सा सुनाया था। अमिताभ बच्चन ने शाहरुख से कहा, 'जैसे कि आप अब बहुत बड़े स्टार हैं तो आप जो भी करेंगे वो गलत होगा। तो पहली चीज ये कि अगर कोई गलती हो जाए तो हाथ जोड़कर माफी मांग लें। मैं उस समय बहुत नया था, तो मैंने कहा, लेकिन अमितजी अगर मैंने कुछ गलत नहीं किया तो?

उन्होंने कहा, 'वही तो कह रहा हूं माफी मांग लेना और जहां जाओ झुक के बात करना। अगर तुमसे कोई बदतमीजी करे या तुमको मुक्का मारे तब भी तुम रिएक्ट नहीं करोगे। अगर तुमने उसको वापस मुक्का मारा तो पता हैं क्या होगा? मैंने कहा, क्या? तुम ड्रंक थे। मैंने कहा, मैं ड्रंक नहीं था। नहीं, तुम थे और पैसे तुम्हारे सिर पर चढ़ गया है। मैं उनकी बाते सुनकर बहुत डर गया था और मैं स्टार नहीं बनना चाहता था। मैंने सोचा अगर मेरे साथ ये सब हो जाएगा तो मैं क्या कर सकता हूं। ये सब कहने के बाद अमित जी आराम से बैठ गए।'

ये भी पढ़ें - अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा ने शुरू की नई फिल्म की शूटिंग, रियल लाइफ हीरो पर आधारित है कहानी
 

इन फिल्मों में नजर आएंगे शाहरुख खान
शाहरुख खान इन दिनों 'पठान' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म का निर्माण यशराज फिल्मस और इसक निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं। फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में जॉन अब्रॉहम भी नजर आएंगे। ये फिल्म 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसके अलावा शाहरुख एटली की फिल्म 'जवान' में भी नजर आएंगे। ये फिल्म सिनेमाघरों में 2 जून 2023 में रिलीज होगी। इतना ही नहीं, शाहरुख राजकुमार हिरानी की फिल्म 'डंकी' में दिखाई देंगे। इस फिल्म में शाहरुख के साथ तापसी पन्नू नजर आएंगी। डंकी 22 दिसंबर 2023 में रिलीज होगी।

अमिताभ के पास कई प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में हैं जिसमें सूरज बड़जात्या की फिल्म 'ऊंचाई' है जो 11 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता, परिणीति चोपड़ा जैसे मुख्य कलाकार हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन 'ब्रह्मास्त्र' में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे। ये फिल्म 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर