Year Ender 2021: आर्यन खान से सैफ अली खान तक, इस वर्ष इन सितारों की कॉन्ट्रोवर्सी से दहला बॉलीवुड जगत

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Dec 15, 2021 | 08:14 IST

Top Bollywood Controversies In 2021: वर्ष 2021 कई बॉलीवुड सितारों के लिए अच्छा नहीं रहा। आर्यन खान, तापसी पन्नू, कंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही समेत कई सितारे इस वर्ष कॉन्ट्रोवर्सी में छाए रहे। 

aryan khan to saif ali khan, raj kunra, shilpa shetty, kangana ranaut these celebs made most controversial news in 2021, top bollywood controversies in 2021
इस वर्ष इन सितारों पर छाया रहा कॉन्ट्रोवर्सी का काला बादल   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की वजह से सुर्खियों में छाए थे आर्यन खान। 
  • कॉन्ट्रोवर्सी में बनी रही थी सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव।
  • तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप समेत कई बॉलीवुड सितारे इस वर्ष कॉन्ट्रोवर्सी में रहे।

Top Controversies Of Bollywood In 2021: हम सब वर्ष 2021 के आखिरी महीने में आ चुके हैं और अब वक्त नए साल का स्वागत करने का है। वर्ष 2021 में लोगों के जेहन में कुछ ऐसी बातें बैठ गई हैं जिन्हें भुलाना बेहद मुश्किल है। तमाम विवादों के बीच, इस वर्ष कई बॉलीवुड सेलेब्स कॉन्ट्रोवर्सी में रहे। एक तरफ कोरोनावायरस महामारी के दूसरे लहर के बाद लोग सामान्य जिंदगी जीने की कोशिश कर रहे थे, तो दूसरी ओर, कई बॉलीवुड सेलेब्स के लिए यह वर्ष बुरे अनुभव से कम नहीं था। वर्ष 2021 की शुरुआत से लेकर अंत तक कई बॉलीवुड सेलेब्स सुर्खियों में छाए रहे। आर्यन खान (Aryan Khan) से लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan), तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez), नोरा फतेही (Nora Fatehi) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) समेत कई सेलेब्स कॉन्ट्रोवर्सी में रहे। 

तांडव 

वर्ष 2021 की शुरुआत में हमें तांडव (Tandav) वेब सीरीज समेत कई वेब सीरीज देखने को मिलीं। लेकिन सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज तांडव इस वर्ष खूब सुर्खियों में छाई रही। दरअसल सैफ अली खान के इस वेब सीरीज में कुछ ऐसे दृश्य थे जिन्हें देखने के बाद लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई थीं। गुस्से में लोगों ने इस वेब सीरीज के मेकर्स के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी। यह विवाद काफी बढ़ गया था जिसकी वजह से निर्माताओं ने वेब सीरीज के कुछ सींस को डिलीट कर दिया था।‌ 

तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और विकास बहल

सैफ अली खान के बाद इस वर्ष तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और विकास बहल (Vikas Bahl) भी कॉन्ट्रोवर्सी में रहे। दरअसल, कुछ खबरों के अनुसार, टैक्स चोरी करने के मामले में इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर आईटी का छापा पड़ा था। हालांकि, अपने टि्वटर हैंडल पर ताप्सी पन्नू ने यह साफ जाहिर कर दिया था कि उनके घर आईटी का छापा किस लिए पड़ा था। 

टीवी शो इंडियन आइडल

छोटे पर्दे का पॉपुलर टीवी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) इस वर्ष खूब सुर्खियों में छाया रहा। इस टीवी शो में बतौर मेहमान किशोर कुमार (Kishore Kumar) के बेटे अमित कुमार (Amit Kumar) ने एंट्री ली थी। ‌इस एपिसोड के बाद, अमित कुमार ने यह बयान दिया था कि वह इस टीवी शो में सिर्फ पैसों के लिए गए थे। शो मेकर्स की पोल खोलते हुए अमित कुमार ने यह भी बताया था कि मेकर्स ने उन्हें कंटेस्टेंट की तारीफ करने के लिए कहा था। इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद सोशल मीडिया पर टीवी शो इंडियन आइडल की खूब धज्जियां उड़ी थीं। सोशल मीडिया यूजर्स ने इंडियन आइडल का खूब मजाक उड़ाया था। इसके बाद इस टीवी शो में पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल का लव एंगल भी चलाया गया था जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 

वेब सीरीज फैमिली मैन

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की सबसे फेमस वेब सीरीज फैमिली मैन (The Family Man) का पहला सीजन लोगों को बहुत पसंद आया था। ऐसे में लोग दूसरे सीजन को भी देखने के लिए तड़प रहे थे। जब इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन रिलीज हुआ था तब खूब कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस वेब सीरीज में भारत के दक्षिण प्रांतों के लोगों को आतंकवादियों के रूप में दर्शाया गया था। जिस वजह से लोगों की भावनाएं आहत हुई थीं। ऐसे में लोगों ने मनोज वाजपेयी और प्रियामणि स्टारर इस वेब सीरीज को एंटी तमिल कह दिया था। 

युविका चौधरी

इस वर्ष युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) भी चर्चा का विषय बन गई थीं। दरअसल, युविका चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था जिसमें वह जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करती हुई नजर आई थीं। इस वजह से सोशल मीडिया पर उन्हें लोगों का गुस्सा सहना पड़ रहा था। बाद में युविका चौधरी ने अपना एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह लोगों से माफी मांगती हुई नजर आ रही थीं। 

राज कुंद्रा

पोर्नोग्राफी केस की वजह से राज कुंद्रा को हिरासत में ले लिया गया था। मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और एप्स के जरिए उन्हें रिलीज करने के आरोप पर गिरफ्तार कर लिया था। मुंबई क्राइम ब्रांच कुछ समय तक इस मामले की जांच कर रही थी। राज कुंद्रा को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया था। राज कुंद्रा की वजह से शिल्पा शेट्टी पर भी मुसीबतें आ गई थीं। लेकिन राज कुंद्रा ने यह बयान दिया था कि शिल्पा शेट्टी का इसमें कोई हाथ नहीं है। बाद में राज कुंद्रा को बेल मिल गई थी। 

मुनमुन दत्ता

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) उर्फ बबीता जी के लिए भी वर्ष 2021 कुछ खास नहीं रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि युविका चौधरी की ही तरह मुनमुन दत्ता का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था जिसमें वह जातिसूचक शब्द कहती हुई नजर आई थीं। इस वजह से सोशल मीडिया पर मुनमुन दत्ता जमकर ट्रोल हुई थीं। लोग मुनमुन दत्ता की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहे थे। बाद में मुनमुन दत्ता ने एक वीडियो शेयर करके लोगों से माफी मांगी थी और उस वीडियो को हटा दिया था। इसके साथ वह राज अनादकट (Raj Anadkat) के साथ डेटिंग को लेकर भी सुर्खियों में छाई रहीं। 

आर्यन खान

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के लिए वर्ष 2021 बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि मुंबई क्रूज ड्रग्स केस मामले में आर्यन खान गिरफ्तार हो गए थे। एनसीबी ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे जिसकी वजह से उन्हें कुछ दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। कुछ दिनों तक जेल में रहने के बाद उन्हें बेल मिल गई थी। इस दौरान सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जमकर आर्यन खान का विरोध किया था। लेकिन कई बॉलीवुड सेलेब्स और फैंस ने शाहरुख खान का साथ दिया था और उनके सपोर्ट में खड़े हुए थे। इस मुश्किल दौर में कई फैंस ने शाहरुख खान का भरपूर समर्थन किया था।

कंगना रनौत

बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर हैं। वह हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। लेकिन कंगना रनौत की वर्ष 2021 की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी की बात करें तो भारत की आजादी को लेकर कंगना रनौत ने एक टिप्पणी की थी जिसकी वजह से उन्हें खूब ट्रोल किया गया था। उन्होंने यह कहा था कि 1947 में भारत को आजादी भीख में मिली थी और वर्ष 2014 में भारत को असली आजादी मिली है। इस बयान की वजह से कंगना रनौत का काफी विरोध किया गया था। 

जैकलीन फर्नांडिस

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ नजदीकियों की वजह से जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को ईडी के चक्कर लगाने पड़े। हाल ही में जैकलीन फर्नांडिस की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं जिसमें वह सुकेश चंद्रशेखर को चूमती हुई नजर आई थीं। जिस वजह से उन्हें काफी विरोध सहना पड़ा था। इसके साथ, हाल ही में जैकलीन फर्नांडीस को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था। उनसे पूछताछ करने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया था। बताया जा रहा था कि वह एक शो के लिए विदेश जा रही थीं। 

नोरा फतेही

जैकलीन फर्नांडिस की तरह नोरा फतेही (Nora Fatehi) को भी मनी लांड्रिंग केस की वजह से ईडी ऑफिस के चक्कर लगाने पड़े। नोरा फतेही को गवाह के तौर पर ईडी ने समन भेजा था। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की वजह से नोरा फतेही से भी ईडी ने पूछताछ की थी। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर