कोरोना की ऐसी की तैसी! ड्राइव-इन स‍िनेमा संग लें थिएटर में फ‍िल्‍म जैसा मजा, गुरुग्राम में हुई पहली स्क्रीनिंग

कोरोना काल में दर्शकों ने लंबे समय से थियेटर में फिल्म नहीं देखी है। इसके बीच हाल ही में गुरुग्राम में लोगों ने ड्राइव- इन सिनेमा में अपनी कार में बैठकर फिल्म का मजा लिया।

Drive in Cinema Gurugram
Drive in Cinema Gurugram  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के बीच अब ड्राइव इन सिनेमा में देखें फिल्में
  • लॉकडाउन के बाद गुरुग्राम में हुई फिल्म की पहली स्क्रीनिंग
  • भारत में कुल 6 ड्राइव इन सिनेमा हैं मौजूद

कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके बीच एक्टर्स को शूटिंग की इजाजत तो मिल गई है लेकिन अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि सिनेमा हॉल कब तक खुलेंगे। इस बीच ड्राइव-इन सिनेमा एक बेहतर ऑप्शन के तौर पर सामने आया है। 

ड्राइव-इन सिनेमा की शुरुआत एनसीआर में हो चुकी है जिसे शुरुआत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसमें दर्शकों ने दूर से अपनी कार में बैठकर ही फिल्म का मजा लिया। 

गुरुग्राम में हैं ड्राइव-इन सिनेमा

गुरुग्राम में पहले से दो ड्राइव- इन सिनेमा मौजूद हैं। लेकिन अब कोरोना काल में जब लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए एक दूसरे से दूरी बनाए रखनी है, ऐसे में ड्राइव इन सिनेमा का क्रेज बढ़ रहा है। गुरुग्राम के सनसेट सिनेमा क्लब में ड्राइव इन सिनेमा में 30 फुट चौड़ी स्क्रीन पर फिल्म दिखाई जाती है जिसकी आवाज सीधा कार तक पहुंचती है।

70 के दशक से है चलन में

कोरोना वायरस के बीच ड्राइव इन सिनेमा का क्रेज बढ़ रहा है लेकिन देश में यह 70 के दशक से है। 70 के दशक में अहमदाबाद और मुंबई में इसकी शुरुआत की गई थी लेकिन इन्हें ज्यादा पसंद नहीं किया गया जिसके चलते ये जल्द ही बंद हो गए। देश में इस समय 6 ड्राइव इन सिनेमा हैं जिनमें से दो गुरुग्राम में हैं। दिल्ली- एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी यह है कि करीब पांच महीने बाद फिल्म की पहली स्क्रीनिंग गुरुग्राम में की गई। 16 अगस्त को लॉकडाउन के बाद पहली बार सनसेट सिनेमा क्लब में ड्राइव इन सिनेमा में फिल्म की स्क्रीनिंग हुई। मास्क पहनकर और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए लोगों ने फिल्म का मजा लिया। 

आप भी देख सकते हैं फिल्म

अब यहां फिल्म की अगली स्क्रीनिंग 22 और 23 अगस्त को होगी। सनसेट सिनेमा क्लब की वेबसाइट के मुताबिक इसकी टिकट 1199 रुपये तय किया गया है। 22 अगस्त को यहां ला ला लैंड और 23 अगस्त को शाम 7:30 बजें फिल्म जब वी मेट दिखाई जाएगी। 16 अगस्त को यहां दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर की फिल्म ये जवानी है दीवानी दिखाई गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर