Mannat Inside PHOTOS: 'जन्नत' जैसा है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, बीवी गौरी खान ने खुद सजाया है इंटीरियर

Shahrukh Khan house Images: शाहरुख खान के बंगले का नाम मन्नत है जो 26,328.52 स्क्वायर फीट जगह में फैला हुआ है और इसे उन्होंने साल 2001 में खरीदा था।

Shahrukh Khan's bungalow Mannat pictures
शाहरुख और गौरी खान का बंगला मन्नत 
मुख्य बातें
  • 2001 में शाहरुख खान ने बांद्रा में खरीदा था आलीशान बंगला
  • मन्नत बनने से पहले शूटिंग के लिए होता था इसका इस्तेमाल
  • लगभग 4 साल में शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने डिजायन किया घर का इंटीरियर

मुंबई: शाहरुख को उनके चाहने वाले किंग खान के नाम से भी बुलाते हैं और अभिनेता फैंस के दिलों के बादशाह हैं। शाहरुख अपनी फैमिली के साथ मुंबई में रहते हैं और उनका घर मन्नत भी वाकई किसी राजमहल से कम नहीं है। शुरुआती दिनों में एक्टर मन्नत के पास पहले थे लेकिन बाद में उन्होंने एक आलीशान बंगले को खरीद लिया जिसकी उनके प्रशंसकों के बीच अक्सर चर्चा की जाती है।

ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख का लंबे समय तक सपना रहा है कि वह महल जैसे दिखने वाले इस बंगले को खरीदें और आखिरकार उन्होंने इसे सच कर दिखाया। यहां देखिए 'मन्नत' की कुछ तस्वीरें और इससे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Shahrukh Khan home
(Photo- Facebook blogpost)

घर के इंटीरियर को खुद शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया है और जैसा कि आप देख सकते हैं इस घर का हर कोना बड़ा ही आलीशान तरीके से डेकोरेट किया गया है। मन्नत एक थर्ड हेरीटेज स्ट्रक्चर वाली इमारत है, जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था।

SRK home Mannat photos
(Photo- Instagram)

पहले इस  इमारत को विला वियना के नाम से जाना जाता था लेकिन बाद में शाहरुख ने इसे अपने परिवार के लिए खरीदने के बाद खूबसूरत बंगले का नाम मन्नत कर दिया। शाहरुख खान ने 26,328.52 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले को 2001 में लगभग 13.32 करोड़ रुपए कीमत में खरीदा था। अब उनके घर मन्नत की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए बताई जाती है।

Shahrukh Khan House photos(Photo Credit- Dabboo Ratnani)

कई मौकों पर शाहरुख अपनी बालकनी में आकर फैन्स से मिलते भी हैं। मन्नत के सामने एक सुंदर गार्डन भी है जो कि घर के लुक को और ज्यादा खूबसूरत बनाता है। गौरतलब है कि मन्नत का इस्तेमाल किसी जमाने में शूटिंग लोकेशन के तौर पर होता था। यहां कभी सनी देओल की फिल्म 'नरसिम्हा' के क्लाइमेक्स की शूटिंग हुई थी, साथ ही डेविड धवन की गोविंदा स्टारर 'शोला और शबनम' की शूटिंग भी यहां हुई है।

Shahrukh Khan house mannat
(Photo- Facebook blogpost)

शाहरुख खान के इस बंगले में मल्टीपल एरिया हैं। जिसमें 5 बेडरूम, एक लाइब्रेरी, जिम और बाकी वो सब कुछ है जो एक सेलेब परिवार को शानदार लाइफस्टाइल जीने के लिए चाहिए।

Shahrukh Khan House Price
(Photo- Instagram)

शाहरुख खान का 6 मंजिला सी-फेसिंग बंगला मन्नत बांद्रा वेस्ट के बैंडस्टैंड में स्थित है। मन्नत बाहर से इतना खूबसूरत है कि मुंबई आने वाला बहुत सारे लोग, यहां एक बार फोटो जरूर क्लिक कराते हैं और शाहरुख के घर के बाहर फैंस की भीड़ बनी रहती है।

Shahrukh Khan House interior
(Photo- Instagram)

रिपोर्ट्स के अनुसार एक इंटरव्यू में गौरी खान ने कहा था कि उन्होंने अपने घर को बनाने में जो प्रयास किया वह आंखें खोलने वाला अनुभव था। उन्होंने कहा था कि इस घर को सजाने में काफी सर्चिंग, ट्रेवलिंग और एडिटिंग करनी पड़ी और तब जाकर ये घर ऐसा दिख पाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर