Anil Ambani Bday: अंबानी परिवार नहीं चाहता था टीना मुनीम से शादी करें अनिल अंबानी, फिर ऐसे हुई दोनों की शादी

Anil Ambani Love Story: बिजनेसमैन अनिल अंबानी ने मशहूर एक्ट्रेस टीना मुनीम से शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। जानें कैसे हुई थी दोनों की शादी।

Anil ambani with wife Tina Ambani
Anil ambani with wife Tina Ambani 
मुख्य बातें
  • आज बिजनेसमैन अनिल अंबानी का जन्मदिन है और वो 61 साल के हो गए हैं
  • अनिल ने साल 1991 में एक्ट्रेस टीना मुनीम से शादी की थी

देश के जाने माने बिजनेसमैन अनिल धीरूभाई अंबानी का आज जन्मदिन है और वो 61 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 4 जून 1959 को मुंबई में हुआ था। वो रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन हैं। उन्होंने साल 1991 में एक्ट्रेस टीना मुनीम (अब अंबानी) से शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है।

टीना ने किया था अनिल के साथ जाने से इंकार

अनिल अंबानी और टीना की पहली मुलाकात एक शादी में हुई थी। टीना की साड़ी के रंग ने अनिला का ध्यान अपनी तरफ खींचा, टीना ने इस शादी में ब्लैक रंग की साड़ी पहनी हुई थी। अनिल के मुताबिक शादी में ब्लैक कलर के कपड़े पहनने वाली वो अकेली थीं। इसके बाद दोनों की मुलाकात पेंनसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया में हुई थी, जहां अनिल ने उनसे साथ घूमने चलने के लिए पूछ लिया। टीना उस समय जानी मानी एक्ट्रेस थीं इसलिए उन्होंने उनके साथ जाने से इंकार कर दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on

अनिल से मिलना नहीं चाहती थीं टीना

टीना ने अनिल के ऑफर को तो इंकार कर दिया लेकिन दोनों की किस्मत में मिलना लिखा था और शायद इसीलिए एक बार फिर दोनों की मुलाकात हुई। टीना के भतीजे ने उनपर अनिल से मिलने के लिए दबाव डाला, लेकिन इस समय वो अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रही थीं और किसी से मिलना नहीं चाहती थीं। टीना ने अनिल से मिलने के लिए हामी तो भर दी लेकिन उनसे मिलने की तारीख को लगातार टालती जा रही थीं। फिर एक दिन आया जब दोनों मिले और उनकी जिंदगी बदल गई। 

जब चार साल तक अनिल- टीना ने नहीं की थी बात

अनिल और टीना एक दूसरे को डेट करने लगे, लेकिन उनके लिए चीजें आसान नहीं थीं। जब अंबानी परिवार को अनिल और टीना के अफेयर के बारे में पता चला तो वो खुश नहीं थे, क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के बारे में उनकी कुछ धारणाएं थीं। इसके बाद अनिल ने अपने परिवार को समझाया कि टीना सिंपल लड़की हैं लेकिन अंबानी परिवार अपने फैसले से नहीं हिला। अनिल ने टीना को अपने परिवार के बारे में बताया और बिना कुछ सवाल पूछे वो उनकी बात समझ गईं। इसके बाद चार साल तक दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की, अनिल पूरी तरह टूट चुके थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on

अमेरिका चली गई थीं टीना 

दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था जिससे टीना भी परेशान थीं और वो इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं। एक दिन लॉस एंजेलिस में भूकंप आया और इस दौरान अनिल ने टीना का हाल जानने के लिए उन्हें फोन किया। टीना ने जैसे ही उन्हें बताया कि वो पूरी तरह ठीक हैं, अनिल ने तुरंत फोट काट दिया। टीना को बीते दिन याद आ गए और वो परेशान होकर रोती रहीं कि आखिर अनिल ने उन्हें फोन क्यों किया।

अंबानी परिवार हो गया राजी

 

अनिल अंबानी को शादी के रिश्ते आने लगे लेकिन वो सबके लिए मना कर देते, क्योंकि वो अब भी टीना से प्यार करते थे। लंबे समय तक उनसे दूर रहने के बाद अनिल ने अपने परिवार को यह यकीन दिलवा दिया कि टीना उनके लिए सही लड़की हैं। इसके बाद अंबानी परिवार दोनों की शादी के लिए राजी हो गया। बाद में अनिल ने टीना को कॉल कर यह जानकारी दी। इसके बाद टीना देश वापस लौट आईं और अनिल ने टीना के घर पर उनसे शादी के लिए बात की और साल 1991 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। मालूम हो कि दोनों के दो बेटे हैं, जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर