Bollywood Throwback: जब शोले की शूटिंग में बाल-बाल बचे थे अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र ने चला दी थी गोली

Bollywood Throwback: शोले फिल्म के हर एक किरदार और हर एक डायलॉग को आज भी याद किया जाता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र के कारण अमिताभ बच्चन की जान खतरे में पड़ गई थी।

Sholay
Sholay 
मुख्य बातें
  • शोले फिल्म का हर एक किरदार और हर एक डायलॉग आज भी याद किया जाता है।
  • शोले फिल्म के एक सीन में धर्मेंद्र के कारण अमिताभ बच्चन की जान खतरे में पड़ गई थी। 
  • धर्मेंद्र ने बाद में इस गलती के लिए बाद में माफी भी मांगी थी।

मुंबई. शोले फिल्म बॉलीवुड के इतिहास का एक मील का पत्थर है। फिल्म का हर एक किरदार और हर एक डायलॉग आज भी याद किया जाता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के एक सीन में धर्मेंद्र के कारण अमिताभ बच्चन की जान खतरे में पड़ गई थी। 

शोले में जब गब्बर वीरू और बसंती को अगवा कर लेता है तो जय बंदूक दिखाकर दोनों को छुड़वाता है। भागते वक्त वीरू वहां पर रखी बंदूक को उठा लेता और सामने रखे बक्से पर लात मारकर खोलता है और गोलियां अपनी जेब में भर लेता है। 

ये सीन असली लगे इसके लिए एक्शन डायरेक्टर ने असली गोलियां मंगाई थी। शूटिंग के दौरान कई बार लात मारने पर भी वह बक्सा नहीं खुला था। कई रीटेक के बाद धर्मेंद्र ने बक्सा खोला। उन्होंने गोलियां जेब में रखने के बजाए बंदूक में भर दी थी और हवाई फायरिंग की थी। 

धर्मेंद्र ने मांगी थी माफी 
धर्मेंद्र द्वारा हवाई फायरिंग के बाद सभी लोग अमिताभ बच्चन के पास पहुंच गए। तब उन्हें समझ आया कि धर्मेंद्र की गोलियों से अमिताभ बच्चन बाल-बाल बचे हैं। इस दौरान कुछ लोगों को लगा था कि बिग बी जख्मी हो गए हैं। 

धर्मेंद्र ने बाद में इस गलती के लिए बाद में माफी भी मांगी थी। आपको बता दें कि इस फिल्म ने जय और वीरू की दोस्ती को अमर बना दिया था। हालांकि, फिल्म के क्लाइमैक्स में अमिताभ बच्चन यानी जय की मौत हो जाती है।

अमिताभ बच्चन ने शेयर की थी फोटो 
अमिताभ बच्चन की फोटो में जया बच्चन, उनके पिता हरिवंश बच्चन और मां तेजी बच्चन नजर आ रहे हैं। फोटो में अमिताभ बच्चन ने बो टाई पहने हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, जया बच्चन बहुत अच्छी लग रही हैं। 


 

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर लिखा- 15 अगस्त 1975 मिनरवा में शोले के प्रीमियर के दौरान। फिल्म का 35 MM प्रिंट और 70 MM स्टीरियो कस्टम में फंस गया था। ये तब बाहर आया जब प्रीमियर खत्म हो गया। हममें से कुछ लोगों ने रात तीन बजे तक ये फिल्म देखी।

 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर