Throwback: कादर खान ने किया था खुलासा, अमिताभ बच्चन को 'सर जी' नहीं कहने पर गंवानी पड़ी थी कई फिल्में

दिवंगत एक्टर कादर खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उन्हें कई फिल्में गंवानी पड़ी थीं।

Amitabh Bachchan and Kader Khan
Amitabh Bachchan and Kader Khan 
मुख्य बातें
  • कादर खान ने इंटरव्यू में किया था अमिताभ बच्चन से जुड़ा खुलासा।
  • अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से इंकार करने पर कादर खान को गंवानी पड़ी थी कई फिल्में।
  • मालूम हो कि साल 2018 में कादर खान का निधन हो गया था।

बॉलीवुड के मशहूर और कामयाब एक्टरों की लिस्ट में शामिल रहे कादर खान का निधन 31 दिसंबर 2018, को कनाडा में हो गया था। वो लंबे अर्से से बीमार थे, जिसके चलते उनका निधन हुआ। 

कादर खान और अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया था जिसमें कुली, अमर अकबर एंथनी, शराबी, लावारिस और मुकद्दर का सिकंदर जैसी फिल्मों में साथ काम किया। कादर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके हाथ कई इस वजह से निकल गई थीं क्योंकि उन्होंने अमिताभ बच्चन को 'सर जी' कहने से इंकार कर दिया था। कादर खान ने कहा था, 'मैं अमिताभ को अमित कहा करता था। एक दिन साउथ के एक प्रोड्यूसर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं सर जी से मिला हूं? मैं पूछा कौन सर जी? तो उन्होंने अमित की तरफ इशारा किया। मैंने कहा वो अमित है, सर जी कब बना? लेकिन उन्होंने कहा 'हम उन्हें सर जी कहते हैं।' अचानक सबने अमित को सर जी कहना शुरू कर दिया। लेकिन मैं खुद कभी ऐसा नहीं कर सकता था। यही से यह सब शुरू हुआ।'

इस इंटरव्यू में कादर खान ने कहा, 'कोई कैसे अपने दोस्त को, भाई को किसी और नाम से पुकार सकता है? यह नामुमकिन है। मैं ऐसा नहीं कर सकता था और तब से हमारी इक्वेशन (समीकरण) कभी पहले जैसी नहीं रही। शायद इसीलिए मुझे यह समूह छोड़ना पड़ा। मैं खुदा गवाह में नहीं था। मैं गंगा जमुना सरस्वती लिख रहा था लेकिन उसे बीच में ही छोड़ दिया। और भी कई फिल्में थीं जिनपर मैंने काम करना शुरू किया था लेकिन बाद में छोड़ दिया।'

मालूम हो कि कादर खान को ही अमिताभ बच्‍चन को एंग्रीमैन बनाने का श्रेय जाता है। कादर खान ने ही फिल्म शहंशाह जैसी फ‍िल्‍म के डायलॉग लिखे थे। कादर खान के निधन के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दुख जताया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर