Throwback: Aishwarya Rai के चलते मिस इंडिया से पीछे हटने वाली थीं Sushmita Sen, फिर यूं जीती थीं खिताब

Sushmita Sen Throwback Story: चैट शो में इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता सेन ने सबसे पसंदीदा मॉडल रही ऐश्वर्या राय की मौजूदगी में मिस इंडिया प्रतियोगिता का हिस्सा बनकर खिताब हासिल किया था।

Sushmita Sen and Aishwarya Rai Throwback Story
ऐश्वर्या राय की मौजूदगी में मिस इंडिया प्रतियोगिता जीती थीं सुष्मिता सेन 
मुख्य बातें
  • मिस इंडिया 1994 के दौरान थे ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के चर्चे
  • हार के डर से प्रतियोगिता से पीछे हटने वाली थीं सुष्मिता सेन
  • चैट शो में इंटरव्यू के दौरान बताई थी खिताब जीतने की दिलचस्प कहानी

मुंबई: 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया का खिताब जीता था और इसके बाद मिस यूनिवर्स का खिताब भी जीतने वालीं पहली भारतीय महिला बनी थीं। हालांकि, एक बार चैट शो कॉफ़ी विद करण के एपिसोड में सुष्मिता ने खुलासा किया था कि उन्हें मिस इंडिया का खिताब जीतने की उम्मीद नहीं की थी, इसलिए अपने नाम की घोषणा किए जाने पर हैरान रह गई थीं। जब करण जौहर ने इसकी वजह के बारे में पूछा तो उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें इस बात का एहसास हो गया था कि ऐश्वर्या राय भी इसमें हिस्सा ले रही हैं।

उन दिनों ऐश्वर्या काफी लोकप्रिय मॉडल थीं और बहुत से लोगों की स्पष्ट पसंद थीं। सुष्मिता ने सोचा कि 'सबसे खूबसूरत महिला' का मुकाबला करने और हारने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए, उन्होंने नाम वापस लेना बेहतर समझा। हालांकि, उनकी मां ने इस दौरान बेटी सुष्मिता को भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

सुष्मिता ने यह भी खुलासा किया कि उनकी मां ने एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा था कि 'अंधो में काना राजा बनने' का कोई मतलब नहीं है। कड़ी प्रतियोगिता का हिस्सा बनो और जीत न पाओ तो इसमें कोई बुराई नहीं है। मिस इंडिया के जीतने के क्षण को याद करते हुए सुष्मिता ने कहा था कि उन्हें इस बात से खुश थीं कि उनकी मां तब मौजूद थीं जब उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर इतिहास रचा था।

नीचे देखें वीडियो:

अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो सुष्मिता सेन ने राम माधवानी की वेब सीरीज 'आर्या' के साथ 10 साल के बाद वापसी की है। शो को काफी प्रशंसा मिली है और दर्शकों ने भी इसे पसंद किया है।

गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना वायरस के चलते ऐश्वर्या राय का नाम चर्चा में बना हुआ है। उनके साथ बेटी आराध्या बच्चन, पति अभिषेक बच्चन और ससुर व महानायक अमिताभ बच्चन वायरस के संक्रमण का शिकार हो गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर