Worst remakes in bollywood: बॉलीवुड की 5 सबसे खराब रीमेक फ‍िल्‍में, बनाते समय क्‍या सोच रहे थे डायरेक्‍टर !

बॉलीवुड में रीमेक का चलन नया नहीं है। लेक‍िन क्‍या हो जब कोई फ‍िल्‍ममेकर उस कसौटी पर उतर ही न पाए।देखें ऐसे ही रीमेक जो ओर‍िज‍िनल फ‍िल्‍म के मुकाबले बेहद कमजोर रहे।

bollywood remakes of old films, bollywood remake movies list, upcoming remake movies in bollywood 2021, telugu remake movies, बॉलीवुड रीमेक मूवीज, बॉलीवुड रीमेक फिल्म्स
बॉलीवुड के वो रीमेक जो रहे फ्लॉप  
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में रीमेक बनाने का नया नहीं है चलन
  • वरुण धवन और सारा अली खान ने कुली नंबर 1 के रीमेक में क‍िया काम
  • ह‍िमेश रेशम‍िया ने ऋष‍ि कपूर की ह‍िट फ‍िल्‍म कर्ज के रीमेक में क‍िया था काम

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड रीमेक फिल्मों पर अधिक दिलचस्पी दिखा रहा है। ऐसे में दर्शकों द्वारा कई बार बी टाउन पर सवाल खड़े किए गए और यूजर्स की टिप्पड़ियों का शिकार होना पड़ा है। ये फिल्में कई बार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही सुपरहिट हो जाती हैं और ताबड़तोड़ कमाई करती हैं, वहीं कई फिल्में बुरी तरह पिट जाती हैं और निर्माताओं को दर्शकों के आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको बी टाउन की ऐसी रीमेक फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही बुरी तरह पिट चुकी हैं। आइए जानते हैं।

1. कुली नंबर 1

coolie no 1

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर फिल्म कुली नंबर 1 गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म का रीमेक है। साल 1995 में रिलीज इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही तहलका मचा दिया था और ताबड़तोड़ कमाई की थी। मनोरंजन और एक्शन से भरपूर इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था। 90 के दशक में रिलीज इस फिल्म को 6.6/10 आईएमडीबी (IMDB) रेटिंग मिली थी। वहीं आपको बता दें वरुण धवन और सारा अली खान की इस फिल्म को 3.3/10 आईएमडीबी रेटिंग मिली थी। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज इस फिल्म ने फिल्म निर्माताओं को यह अहसास करा दिया कि समय के साथ दर्शक बदल गए हैं, इसलिए फिल्म की स्क्रिप्ट में भी बदलाव लाना चाहिए।

2. कर्ज

karzzz

हिमेश रिशमिया और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म कर्ज साल 1980 में रिलीज ऋषि कपूर और टीना मुनीम की फिल्म का रीमेक है। फिल्म की कहानी पुनर्जन्म पर आधारित थी। हालांकि हिमेश रेशमिया की यह फिल्म साल 1980 में रिलीज फिल्म ‘कर्ज’ को टक्कर देने में नाकामयाब रही थी और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी। फिल्म को आईएमडीबी पर मात्र 2.1/10 रेटिंग मिली थी, जबकि फिल्म के मूल संस्करण को 7.5/10 रेटिंग मिली थी।

3. मैं तेरा हीरो

डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ साल 2011 में रिलीज तेलुगू फिल्म कंदिरेगा का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था। इस फिल्म को IMDB पर 5.1/10 मिली थी। वहीं फिल्म तेलुगू फिल्म कंदिरेगा को 6.2/10 रेटिंग मिली थी और ये खासी सराही गई थी। 

4. राम गोपाल वर्मा की आग

राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘आग’ क्लासिक फिल्म ‘शोले’ का रीमिक्स है। इस फिल्म की कहानी दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही पिट गई थी। फिल्म को आईएमडीबी पर 1.6/10 रेटिंग मिली थी। वहीं फिल्म शोले 8.2/10 रेटिंग से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हुई थी।

5. हिम्मतवाला

साजिद खान द्वारा निर्देशित फिल्म हिम्मतवाला में अजय देगन के साथ तमन्ना मुख्य भूमिका में नजर आई थीं। यह फिल्म साल 1983 में रिलीज फिल्म हिम्मतवाला की रीमेक थी ज‍िसमें ज‍ितेंद्र और श्रीदेवी लीड रोल में थे। फिल्म आपको बता दें 1983 में रिलीज हिम्मतवाला फिल्म तेलुगु फिल्म ‘ओरुकी मोनागधु’ का हिंदी रीमेक थी।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर