Year Ender 2021: 2021 में ओटीटी पर हिट रहीं ये वेबसीरीज, Aspirants और फैमिली मैन सीजन 2 की रही धूम

Top and Popular web series in 2021: साल 2021 में फ‍िल्‍मों की अपेक्षा वेबसीरीज का पलड़ा भारी रहा। इस साल एक से एक शानदार वेबसीरीज आईं तो कई वेबसीरीज के दूसरे सीजन चर्चा में रहे।

Web series in news 2021
Web series in news 2021 
मुख्य बातें
  • साल 2021 में फ‍िल्‍मों की अपेक्षा वेबसीरीज का पलड़ा भारी रहा।
  • कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस साल भी स‍िनेमाघर नहीं खुले।
  • थियेटर बंद हुए हैं तब से तो वेब सीरीज ने ही लोगों का मनोरंजन किया है।

Top and Popular web series in 2021: कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस साल भी स‍िनेमाघर लंबे समय तक नहीं खुल सके और इसी वजह से फ‍िल्‍में कम रिलीज हुईं। सिनेमाघर खुले भी तो लोग वहां पहुंचे नहीं। साल 2021 में फ‍िल्‍मों की अपेक्षा वेबसीरीज का पलड़ा भारी रहा। इस साल एक से एक शानदार वेबसीरीज आईं तो कई वेबसीरीज के दूसरे सीजन चर्चा में रहे। कोरोना काल में जब से थियेटर बंद हुए हैं तब से तो वेब सीरीज ने ही लोगों का मनोरंजन किया है। तो आइये एक नजर डालते हैं उन वेबसीरीज पर जिन्‍होंने इस साल धूम मचाई।

एस्पिरेंट्स (Aspirants)

TVF द्वारा निर्मित एस्पिरेंट्स इस साल रिलीज हुई सबसे चर्चित और लोकप्रिय वेबसीरीज रही। ये वेबसीरीज सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं पर आधारित है। एस्पिरेंट्स यूपीएससी की तैयारी के दौरान जिंदगी के उतार-चढ़ावों को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है।

Also Read: केके मेनन के हिम्‍मत सिंह बनने की कहानी है 'स्‍पेशल ऑप्‍स 1.5', जानें इसकी कहानी और कास्‍ट

आर्या 2 

सुष्मिता सेन भी अपनी वेब सीरीज आर्या 2 को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में हैं। वेब सीरीज लंबे इंतजार के बाद हाल ही में डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। सस्पेंस क्राइम और थ्रिलर से भरपूर आर्या में सुष्मिता सेन बेखौफ, निडर और दमदार रोल में नजर आ रही हैं। राम माधवानी द्वारा निर्देशित आर्या 2 की कहानी सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है। सुष्मिता सेन ने इस वेब सीरीज में धाकड़ महिला आर्या का किरदार निभाया है।

अरण्यक

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन की पहली बेव सीरीज 'अरण्यक' 10 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई बै। विनय वाइकुल ने इसका निर्देशन किया है। घने जंगल में बने इस वेब सीरीज में रवीना एक स्थानीय पुलिस वाले की भूमिका निभा रही हैं। इस वेबसीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है। 

फैमिली मैन 2 (the Family Man 2)

प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज फैमिली मैन 2 ने इस साल दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इसका पहला सीजन खूब हिट हुआ था। मनोज बाजपेयी के अलावा समांथा अक्किनेनी, सीमा बिस्वास, देवदर्शिनी, रविन्द्र विजय के किरदार को काफी पसंद किया गया। निर्देशक जोड़ी राज एंड डीके ने इस फिल्‍म को बनाया। 

तांडव (Tandav)

सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी और लंबे समय तक विवादों में रही। इस वेब सीरीज में भगवान राम, नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा था। निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था। नौ एपिसोड की ये सीरीज एक दिलचस्प राजनीतिक ड्रामा है जिसे लिखा है आयुष्‍मान खुराना की फ‍िल्‍म आर्टिकल 15 के लेखक गौरव सोलंकी ने।

स्पेशल ऑप्स 1.5

डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार की सर्वाधिक लोकप्रिय सीरीज में से एक 'स्पेशल ऑप्स' का नया सीजन 'स्पेशल ऑप्स 1.5' इसी साल नवंबर में आया। अभिनेता केके मेनन के लीड रोल वाली नीरज पांडे की यह सीरीज 17 मार्च 2020 को रिलीज हुई थी जिसमें करण करण टेकर, सना खान, दिव्‍या दत्‍ता, विनय पाठक आदि नजर आए थे। इस जासूसी थ्रिलर के अगले सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर